अध्यात्मराजनीति खबरेंराष्ट्रीय खबरेंविशेष

गोल्डन कुर्ता-पीतांबरी धोती पहने अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

आम मत | अयोध्या / नई दिल्ली

पांच अगस्त वह दिन जो इतिहास में दो बड़ी घटनाओं के लिए याद रखा जाएगा। पहली घटना थी वर्ष 2019 में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 बेअसर किया गया था। दूसरी घटना पांच अगस्त 2020 को राममंदिर निर्माण भूमिपूजन होना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन के लिए नई दिल्ली से अयोध्या के लिए निकल चुके हैं। पीएम मोदी खास मौकों के लिए हमेशा अलग-अलग वेशभूषा धारण करते रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इस दिन के लिए भी विशेष परिधान धारण किया। इसमें पीएम मोदी ने गोल्डन रंग का कुर्ता और पीतांबरी रंग की धोती धारण की है।

गोल्डन कुर्ता-पीतांबरी धोती पहने अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी | PM Modi for bhoomi pujan1
गोल्डन कुर्ता-पीतांबरी धोती पहने अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी 9

प्रधानमंत्री कुछ ही देर में अयोध्या के हनुमानगढ़ी पहुंच जाएंगे। पीएम अयोध्या में तीन घंटे रहेंगे। इससे पहले भी कई धार्मिक अवसरों पर पीएम मोदी का भक्त रूप नजर आया है। पिछले साल जनवरी में पद्मनाभस्वामी मंदिर में पीएम पारंपरिक अंगवस्त्र पहने नजर आए थे।

गोल्डन कुर्ता-पीतांबरी धोती पहने अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी | patna sahib modi
गोल्डन कुर्ता-पीतांबरी धोती पहने अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी 10

साल 2017 में गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश वर्ष के मौके पर मोदी केसरिया रंग की पगड़ी धारण किए नजर आए थे। वहीं, पिछले साल कुंभ मेले के अवसर पर पीएम भगवा कुर्ते और सफेद रंग के चूड़ीदार पजामे नजर आए थे।

गोल्डन कुर्ता-पीतांबरी धोती पहने अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी | PM Modi kedarnath
गोल्डन कुर्ता-पीतांबरी धोती पहने अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी 11

केदारनाथ यात्रा के दौरान पीएम के सिर पर हिमाचली टोपी थी, तो उत्तराखंड का पारंपरिक परिधान जोबा धारण किया था। साथ ही कमरपट्टा केसरी रंग का बांधा।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button