राजनीति खबरेंप्रमुख खबरें

भोपालः कांग्रेस विधायक के 4 निर्माण ध्वस्त, फ्रांस के खिलाफ किया था प्रदर्शन

आम मत | भोपाल

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आयोजन करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के कॉलेज पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। यह कार्रवाई चार अवैध हिस्से को लेकर की गई। वहीं, विधायक के समर्थकों द्वारा प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

बताया जा रहा है कि भोपाल नगर निगम ने गुरुवार को खानू गांव स्थित बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया में निर्मित बिल्डिंगों पर कार्रवाई शुरू कर दी। यहां विधायक आरिफ मसूद का इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज भी बना हुआ है। 50 मीटर के दायरे में यानी कैचमेंट एरिया में आने के कारण कांग्रेस विधायक के चार अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भोपाल में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक बातें कहने पर मसूद के विरुद्ध् धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज हुआ है। दरअसल, कांग्रेस विधायक का यह कॉलेज खानूगांव स्थित तालाब के कैचमेंट एरिया में बना है। प्रशासन ने इस कॉलेज के अवैध हिस्सों को तोड़ दिया है।

विधायक के समर्थकों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कार्रवाई से पहले भारी पुलिस बल को तैनात किया था। डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि विधायक पर यह कार्रवाई अतिक्रमण को लेकर की गई है। 

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button