राजनीति खबरेंप्रमुख खबरेंराष्ट्रीय खबरें

पीएम ने किया देश को संबोधित, कहा-लॉकडाउन गया है, कोरोना नहीं

आम मत | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में सातवीं बार राष्ट्र को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि त्योहारों के समय में यह बिलकुल नहीं भूलना चाहिए कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। फिलहाल माहौल जितना संभला हुआ है, उसे हमें बिगड़ने नहीं देना है। भारत में रिकवरी रेट अन्य देशों की तुलना में बेहतर है। हम अमेरिका, ब्राजील और ब्रिटेने जैसे कई देशों से अच्छी स्थिति में हैं। हमारे देश में 90 लाख से ज्यादा संक्रमितों के लिए बेड्स उपलब्ध हैं। वहीं, 12 हजार कोरोना सेंटर्स है।

मोदी ने कहा कि हमें भूलना नहीं चाहिए कि लॉकडाउन भले ही चला गया हो, लेकिन कोरोना नहीं गया है। जब तक पूरी सफलता न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देनी है।

मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर हो रहा काम

उन्होंने कहा कि बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवांस स्टेज पर हैं।

पीएम मोदी ने कहा कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी, वो जल्द से जल्द प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचे इसके लिए भी सरकार की तैयारी जारी है। एक-एक नागरिक तक वैक्सीन पहुंचे, इसके लिए तेजी से काम हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को कुल 6 बार संबोधित कर चुके हैं और ये सातवां अवसर है। इससे पहले 19 मार्च, 24 मार्च, 3 अप्रैल, 14 अप्रैल, 12 मई और 30 जून को देश को संबोधित कर चुके हैं।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button