अंतराष्ट्रीय खबरेंअपराध

ईरानः इजराइल ने अलकायदा आतंकी अब्दुल्ला को किया ढेर

आम मत | येरुशलम

इजरायल ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इसमें ओसामा बिन लादेन का समधि और अलकायदा आतंकी अबू मोहम्मद मसरी उर्फ अब्दुल्ला अहमद अब्दुल्ला मारा गया। उसके साथ ही लादेन की बहु भी मारी गई। अब्दुल्ला ईरान में रह रहा था। उस पर वर्ष 1998 में अफ्रीका स्थित अमेरिकी दूतावासों पर बम धमाके में मास्टरमाइंड होने का आरोप था।

स्पूतनिक न्यूज एजेंसी के अनुसार, अब्दुल्ला को इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के सीक्रेट दस्ते ने मार गिराया। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के आदेश पर इजराइल के सीक्रेट एजेंट्स ने ईरान में अब्दुल्ला को मार गिराया। अब्दुल्ला को 7 अगस्त को मार गिराया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक अब्दुल्ला के साथ तेहरान में उसकी बेटी और ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की विधवा भी मारी गई। अब्दुल्ला एफबीआई के 170 मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में 7वें नंबर पर था। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अब्दुल्ला साल 2015 से तेहरान के पसदरान जिले में रह रहा था।

उल्लेखनीय है कि 11 सितंबर 2001 में पेंटागन पर हुए हमले के बाद अमेरिका ने साल 2011 में ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। लादेन को तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा के आदेश पर सीआईए, एसएडी और एसओजी ने संयुक्त ऑपरेशन में मार गिराया था।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button