Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

केंद्र ने की किसानों से वार्ता की पेशकश, सिंधु बॉर्डर पर डटे किसान

केंद्र ने की किसानों से वार्ता की पेशकश, सिंधु बॉर्डर पर डटे किसान | farmers protest

आम मत | नई दिल्ली

कृषि बिलों को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसान के प्रदर्शनों का शनिवार को तीसरा दिन है। इस बीच, केंद्र सरकार ने किसानों से बातचीत की पेशकश की है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को कहा कि हमने किसान यूनियनों को 3 दिसंबर को मिलने का न्योता भेजा है। उम्मीद है कि वे मिलने आएंगे। किसानों ने शुक्रवार रात सिंधु बॉर्डर पर गुजारी। किसान अब भी वहां डटे हुए हैं। उन्होंने फिलहाल फैसला किया है कि वो सिंधु बॉर्डर से नहीं हटेंगे।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि सिंधु बॉर्डर अभी भी दोनों ओर से बंद है। कृपया वैकल्पिक मार्ग चुनें। उधर, उत्तर प्रदेश के मेरठ में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के कार्यकर्ताओं के साथ गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पहुंचे। BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि यह विचारों की लड़ाई है। जब एक-दूसरे के विचार एक से होंगे, लड़ाई खुद खत्म हो जाएगी। इस बार वार्ता नहीं समस्या का समाधान चाहिए।

दूसरी ओर, दिल्ली-NCR के कई कॉलेजों ने किसान प्रदर्शन के चलते परीक्षाएं टाल दी हैं। इससे बाहर से आने वाले छात्रों की परेशानी बढ़ गई हैं। उनका कहना है कि कॉलेज इसके बारे में पहले से कोई सूचना नहीं दी थी, अचानक से परीक्षा टालने का फैसला ले लिया।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version