Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

IPL: स्टोक्स के शतक ने मुंबई इंडियंस को धोया, राजस्थान की रॉयल जीत

IPL 2020

आम मत | अबू धाबी

IPL में रविवार को दो मैच खेले गए। शाम को हुए मैच में राजस्थान ने रॉयल खेल दिखाते हुए मुंबई इंडियंस को हरा दिया। मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर क्विंटन डी कॉक 6 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्लिन बोल्ड हो गए।

ईशान किशन (37) और सूर्यकुमार यादव (40) ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को कार्तिक त्यागी ने ईशान किशन को आउट कर तोड़ा। ईशान के आउट होने के बाद सूर्यकुमार और किरोन पोलार्ड भी ज्यादा नहीं चल पाए और पैवेलियन लौट गए। हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 21 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 195 रन पर पहुंचा दिया। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान का पहला विकेट महज 13 रन पर ही गिर गया। वहीं, कप्तान स्टीव स्मिथ भी जल्द ही चलते बने। बेन स्टोक्स (106 नाबाद) और संजू सैमसन (54 नाबाद) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 18.2 ओवर में मैच जीत लिया। इस जीत के साथ राजस्थान के 12 मैचों में 10 अंक हो गए। वह पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गया।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version