Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

यूपीः बिना अनुमति सब-इंस्पेक्टर ने बढ़ाई दाढ़ी, निलंबित होकर चुकाना पड़ा खामियाजा

यूपीः बिना अनुमति सब-इंस्पेक्टर ने बढ़ाई दाढ़ी, निलंबित होकर चुकाना पड़ा खामियाजा | intesar ali

आम मत | बागपत

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक सब इंस्पेक्टर को दाढ़ी बढ़ना भारी पड़ गया। पुलिसकर्मी को दाढ़ी बढ़ाने का खामियाजा निलंबित होकर चुकाना पड़ा। जानकारी के अनुसार, बागपत जिले के रमाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतेसार अली ने विभाग की बिना अनुमति दाढ़ी बढ़ा ली। इस पर विभाग की ओर से उन्हें तीन बार चेतावनी भी दी गई। बावजूद इसके अली ने दाढ़ी नहीं कटाई तो उन्हें एसपी बागपत ने निलंबित कर पुलिस लाइंस भेज दिया।

मामले पर बागपत एसपी ने कहा कि इंतेसार अली बिना विभाग की अनुमति के दाढ़ी रख रखे थे। उन्हें कई बार दाढ़ी कटाने की हिदायत दी गई। इसके बावजूद वे निर्देशों की पालना नहीं कर रहे थे। इसलिए उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई। दूसरी ओर, सब इंस्पेक्टर इंतेसार अली ने कहा कि उन्होंने दाढ़ी बढ़ाने के लिए विभाग से अनुमति मांगी थी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। इसलिए उन्होंने दाढ़ी बढ़ाना जारी रखा।

उल्लेखनीय है कि पुलिस मैनुअल के हिसाब से सिख पुलिसकर्मियों को छोड़कर अन्य पुलिसकर्मियों को चेहरा क्लीन शेव रखना होता है। अगर किसी पुलिसकर्मी को दाढ़ी बढ़ानी है तो उसे इसके लिए विभाग की अनुमति लेनी होती है। ऐसा नहीं करने पर विभाग अनुशासनात्मक कार्रवाई करता है।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version