Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

सीएम नीतीश के पास गृह, डिप्टी सीएम ताराकिशोर के पास वित्त की कमान

सीएम नीतीश के पास गृह, डिप्टी सीएम ताराकिशोर के पास वित्त की कमान | nitish tara

आम मत | पटना

बिहार में नीतीश कुमार ने 14 मंत्रियों के साथ सोमवार को शपथ ली। मंगलवार को विभागों का बंटवारा किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश ने गृह, सामान्य प्रशासन, विजिलेंस सहित 6 विभाग अपने पास रखे हैं। वहीं, भाजपा के कोटे से डिप्टी सीएम बने ताराकिशोर प्रसाद को वित्त, कॉमर्शियल टैक्स, पर्यावरण और वन, आपदा प्रबंधन, शहरी विकास के साथ सूचना प्रौद्योगिकी विभाग मिला है।

वहीं, भाजपा की ही डिप्टी सीएम रेणु देवी को पंचायती राज, पिछड़ी जाति का उत्थान और ईबीसी कल्याण के साथ उद्योग मंत्रालय मिला है। अशोक चौधरी को भवन निर्माण, सोशल वेलफेयर, साइंस टेक्नोलॉजी और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का कार्यभार दिया गया है। विजय चौधरी ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, जल संसाधन, सूचना और प्रसारण और संसदीय कार्य विभाग का जिम्मा मिला।

बिजेंद्र यादव को ऊर्जा के साथ ही निषेध, योजना और खाद्य एवं उपभोक्ता मामले का मंत्रालय मिला। बीजेपी कोटे के मंत्री मंगल पांडेय को स्वास्थ्य, पथ निर्माण और कला एवं संस्कृति मंत्रालय का भी जिम्मा दिया गया। अमरेंद्र सिंह को कृषि, कोऑपरेटिव और गन्ना विभाग का प्रभार मिला।

रामप्रीत पासवान को पीएचईडी विभाग तो जीवेश कुमार को पर्यटन, श्रम और खनन विभाग संभलाए गए। रामसूरत को राजस्व और कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली। शीला कुमार को परिवहन मंत्रालय का पदभार सौंपा गया। संतोष मांझी को लघु सिंचाई के साथ अनुसूचित जाति और जनजाति कल्याण विभाग की कमान सौंपी गई। वहीं, मुकेश सहनी को पशुपालन और मत्स्य मंत्रालय मिला।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version