Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

राजस्थानः दूसरे दिन भी पटरियों पर बैठे रहे गुर्जर समाज के लोग, विधानसभा में उठा मुद्दा

Gurjar on Bharatpur

आम मत | जयपुर / भरतपुर

राजस्थान में गहलोत सरकार और गुर्जर समाज में गतिरोध दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा। गुर्जर समाज के लोग दूसरे दिन भी भरतपुर के पीलूपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठे रहे। कई स्थानों पर रेलवे ट्रैकों को नुकसान भी पहुंचाया गया। राजस्थान में मोस्ट बैकवर्ड क्लास (MBC) में बैकलॉग की भर्तियों समेत अन्य मांगों के लिए गुर्जरों ने फिर से आंदोलन शुरू किया था।

दूसरी ओर, राजस्थान विधानसभा में भी आंदोलन का मसला उठाया गया। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने राज्य सरकार से इस पर जवाब देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की उपसमिति ने गुर्जर नेताओं के साथ बातचीत की है फिर भी गुर्जर आंदोलनकारियों ने रेलवे पटरियों पर जाम लगा रखा है।

राठौड़ ने कहा कि आंदोलन के चलते कई जिलों में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। रेल ओर सड़क यातायात को भी बंद किया गया है। राज्य सरकार को इस मुद्दे पर सदन को सूचित करना चाहिए।

ये हैं बैंसला गुट की 6 मांगें

बस-ट्रेन पर रोक और इंटरनेट सेवा बंद

दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर आंदोलनकारियों के जमावड़ें के चलते 40 मालगाड़ियों समेत 60 ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ा। वहीं, दिल्ली-मुंबई की ट्रेनों को डायवर्ट करने के अलावा 2 यात्री ट्रेनें रद्द भी करनी पड़ी। इसी तरह, रोडवेज के पांच बड़े डिपो दौसा, हिंडौन, करौली, भरतपुर और बयाना की करीब 220 बसों को रोक दिया गया। साथ ही, भरतपुर, करौली, दौसा, सवाईमाधोपुर और जयपुर जिले की कई तहसीलों में इंटरनेट बंद है।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version