Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

सीजफायर उल्लंघन, भारत ने पाकिस्तान 8 जवान किए ढेर

सीजफायर उल्लंघन, भारत ने पाकिस्तान 8 जवान किए ढेर | jammu kashmir attaeack

आम मत | जम्मू

दिवाली के मौके पर पाकिस्तान सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पिछले दो दिनों से पाकिस्तान की ओर से सीमा पर सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहा है। पाक की इस नापाक हरकत में सेना के तीन जवान शहीद हो गए। वहीं, तीन नागरिकों की भी मौत हो गई। भारत ने पाक की इस हरकत का माकूल जवाब दिया।

सेना के सूत्रों के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के 7-8 जवान मार गिराए। पाकिस्तान की तरफ से मारे गए जवानों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं। सेना के अनुसार, पाकिस्तान की तरफ से उकसावे की हरकत की शुरुआत की गई। पाक ने उरी से लेकर गुरेज तक के क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया।

बताया जा रहा है पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन में पहले बीएसएफ एसआई राकेश डोवाल शहीद हुए। इसके बाद सेना के दो अन्य जवान भी गोलाबारी में मारे गए। वहीं, तीन आम नागरिकों के मारे जाने की भी खबर है। एक अन्य नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना पर पीपुल्स कांग्रेस के नेता सज्जाद लोन ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि, पुंछ उरी और टंगडार (कुपवाड़ा) में गोलाबारी में निर्दोषों की जान चली गई है। इस घटना की निंदा करने के लिए सिर्फ शब्द ही काफी नहीं हैं। उम्मीद है कि प्रशासन घायल परिवारों को मदद मुहैया कराएगा। मेरी संवेदना इन इलाके के लोगों के साथ है।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version