Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

हाथरस कांडः CBI टीम चारों आरोपियों का करा रही पॉलीग्राफ टेस्ट

File

आम मत | हाथरस

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड में सीबीआई अब इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच में स्टेट्स रिपोर्ट दायर करने की तैयारी में है। साथ ही, सीबीआई ने अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों का ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का भी फैसला लिया है। सीबीआई आरोपियों को लेकर गुजरात रवाना हो गई। अलीगढ़ जेल के जेलर ने इसकी पुष्टि की।

गुजरात के गांधीनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज में इनका ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। इन टेस्ट के लिए सीबीआई ने कोर्ट की अनुमति ली है। दूसरी ओर, सीबीआई ने पीड़ित पक्ष के साथ ही चश्मदीद का भी नार्को टेस्ट कराने की योजना तैयार की थी। पीड़ित परिवार के साथ चश्मदीद ने ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था।

सीबीआई हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है। साथ ही, सीन रिक्रिएशन भी किया जा चुका है। सीबीआइ ने केस के संबंध में गाजियाबाद में नई रिपोर्ट भी दर्ज की। केस में हाथरस के डीएम तथा एसपी के साथ निलंबित एसपी व सीओ के साथ चंदपा थाना के सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ की है। इसके साथ ही चंदपा के सीएचसी तथा अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज के स्टाफ से भी जांच एजेंसी ने इस केस के संबंध में गहन पड़ताल की है।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version