Site icon AAMMAT.in: AAM MAT NEWS

राजस्थानः जितना कोर्स कराया, उतनी ही फीस ले पाएंगे निजी स्कूल

गोविन्द सिंह डोटासरा, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा

– शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और स्कूल संचालकों की वार्ता में निर्णय

आम मत | जयपुर

निजी स्कूल संचालकों की ओर से राजस्थान में किया जा रहा आंदोलन गुरुवार को समाप्त हो गया। स्कूल संचालकों के प्रतिनिधिमंडल और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बीच गुरुवार को बातचीत हुई। इसमें फैसला हुआ कि निजी स्कूल कोर्स के अनुरूप की फीस वसूल सकेंगे। यानी निजी स्कूलों ने जितना कोर्स कराया होगा, वे उतनी ही फीस वसूल कर सकेंगे।

अब तक निजी स्कूलों में 60 फीसदी कोर्स पूरा हो चुका है, ऐसे में वे अभिभावकों से 60 फीसदी फीस ही ले सकेंगे। इसके अलावा, स्कूलों का यूडी टैक्स और बिजली बिल कम करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। पहले दो चरण की वार्ता में कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया, लेकिन गुरुवार शाम को हुई तीसरे चरण की बैठक में स्कूलों को फीस वसूलने की सहमति दे दी गई।

हालांकि, इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी अलग से आदेश जारी करेंगे। निजी शिक्षण संस्थाओं के साथ फोरम ऑफ प्राइवेट स्कूल ने आंदोलन की शुरूआत की थी। विभिन्न शिक्षण संस्थाओं व निजी स्कूल संगठनों ने एक साथ मिलकर इस आंदोलन में हिस्सा लिया।

पैपा के संयोजक गिरीराज खैरीवाल ने बताया कि प्रदेशभर के निजी स्कूल पहली बार एक मंच पर आये। उन्होंने कहा कि सरकार को गुरुवार को हुई सहमति पर शीघ्र आदेश जारी करना चाहिए।

Contributor
Do you like आममत न्यूज़ डेस्क's articles? Follow on social!
Exit mobile version