T20: ऑस्ट्रेलिया 12 रन से जीता, सीरीज क्लिन स्वीप से चूकी टीम इंडिया

Page Visited: 688
0 0
Read Time:2 Minute, 49 Second

आम मत | सिडनी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली। मंगलवार को खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच को गंवा कर भारत ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज के क्लिन स्वीप के रिकॉर्ड से चूक गई। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान एरोन फिंच बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। ओपनर मैथ्यू वैड (80) ने दूसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ (24) के साथ 65 रन जोडे़।

स्मिथ के बाद आए ग्लेन मैक्सवेल (54) ने भारतीय गेंदबाजों की खासी धुनाई की। वैड-मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 8 ओवर में 90 रन साझेदारी की। जब तक शार्दुल ठाकुर की गेंद पर वैड आउट होते, तब तक एक अच्छे स्कोर की रुपरेखा बन चुकी थी। ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 186 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत निराशाजनक रही। पारी की दूसरी ही गेंद पर मैक्सवेल ने केएल राहुल को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा भारत को बड़ा झटका दिया।

हालांकि, कप्तान विराट कोहली (85) और शिखर धवन (28) ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। धवन के आउट होने के बाद संजू सैमसन (10) और श्रेयस अय्यर (0) के विकेट जल्द गिर गए। कोहली ने हार्दिक पांड्या (20) के साथ पांचवें विकेट के लिए 44 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभालने का प्रयास किया।

हार्दिक के आउट होने के बाद विराट भी पैवेलियन लौट गए। पुछल्ले बल्लेबाजों के प्रयास के बावजूद भारत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन ही बना सका। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्वेपसन ने तीन अहम विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। स्वेपसन को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं, हार्दिक पांड्या तो मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार दिया गया।

Share
Previous post कैप्टन अमरिंदर सिंह का दिल्ली के सीएम पर तंजः गेहूं और धान के बीच का फर्क नहीं जानते केजरीवाल
Next post शाह ने कहा-रद्द नहीं होंगे कृषि कानून, वार्ता रही बेनतीजा, आज लिखित प्रस्ताव देगी सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement