T-20: बेयरस्तो की पारी के आगे दक्षिण अफ्रीका नतमस्तक, मेहमान इंग्लैंड जीता

Page Visited: 235
1 0
Read Time:2 Minute, 16 Second

आम मत | कैपटाउन

जॉनी बेयरस्तो की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 मैच में 5 विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। कैपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

ओपनर टेंबा बवुमा पहले ओवर में ही महज 5 रन बनाकर सैम करन का शिकार बने। हालांकि, कप्तान क्विंटन डी कॉक (30) और फाफ डु प्लेसिस (58) ने पारी को संभालते हुए 77 रन की पार्टनरशिप की। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर सम्मानजनक 179 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत निराशाजनक रही।

ओपनर जेसन रॉय पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जॉर्ज लिंडे की गेंद पर पैवेलियन लौट गए। एकबारगी 34 रन पर 3 विकेट खोने के बाद इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर आ गई।

जॉनी बेयरस्तो (नाबाद 86) ने बेन स्टोक्स (37) के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच 85 रन की साझेदारी हुई। बेयरस्तो ने कप्तान मॉर्गन के साथ 40 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को जीत की राह पर डाल दिया। इंग्लैंड ने 4 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement