खेलप्रमुख खबरेंराष्ट्रीय खबरें

ऑस्ट्रेलिया दौराः हार्दिक की तूफानी पारी, भारत जीता, T20 सीरीज पर जमाया कब्जा

आम मत | सिडनी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम ने वनडे सीरीज गंवाने के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज जीत ली। दूसरे टी 20 मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम में बदलाव देखने को मिला। कप्तान एरोन फिंच मैच में नहीं उतरे। मैथ्यू वैड (58) और डी शॉर्ट ने पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

नटराजन ने शॉर्ट (9) को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। स्टीव स्मिथ (46) ने वैड के साथ दूसरे विकेट के लिए 28 रन ही जोड़े थे कि वैड को विराट कोहली ने रन आउट कर दिया। स्मिथ ने मैक्सवैल (22) और हैनरीकस (26) के साथ छोटी, लेकिन उपयोगी साझेदारियां की। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रन बनाकर भारत को संघर्षशील लक्ष्य दिया।

भारत की शुरुआत अच्छी रही। केएल राहुल (30) और शिखर धवन (52) ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इसके बाद धवन और कप्तान विराट कोहली (40) ने 39 रन की साझेदारी निभाई। संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर सके और 15 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट गई। 149 रन के स्कोर पर विराट कोहली के आउट होने पर मैच भारत के हाथ से निकलता दिखाई दिया।

हालांकि, हार्दिक पांड्या ने 22 गेंदों पर 42 रन ठोंकते हुए भारत को दूसरा टी20 और सीरीज जीता दी। श्रेयस अय्यर 12 रन पर नाबाद रहे। भारत के लिए टी. नटराजन ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button