क्षेत्रीय खबरेंराजनीति खबरेंराजस्थानराज्य

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने जनता के साथ नंगे पांव चलकर किया पैदल मार्च

Amer City Walk by Dr. Satish Poonia, Rajasthan BJP President

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी जयपुर के आमेर शहर की टूटी सड़कों को बनवाने की मांग को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने जनता के साथ नंगे पांव चलकर किया पैदल मार्च

मुझे जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री और यहां के मंत्री अधिकारियों की मीटिंग में कहते हैं कि आमेर कस्बे का कोई भी विकास कार्य नहीं होना चाहिएः

डॉ. सतीश पूनियां, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, राजस्थान

इसे भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री गंभीरता से सुन लें कि आमेर के साथ जो भेदभाव हुआ है, उसको हम बर्दाश्त नहीं करेंगे, मांगें पूरी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन करेंगेः

डॉ. सतीश पूनियां, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, राजस्थान (Dr. Satish Poonia, Rajasthan BJP President)

जयपुर, 09 नवंबर 2022। सिटी न्यूज़
इसे भी पढ़ें:

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी आमेर शहर की टूटी सड़कों, पेयजल आपूर्ति, मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं से संबंधित, सफाई एवं रोडलाइटस व फेज वायर संबंधित मांगों को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं आमेर विधायक डॉ. सतीश पूनियां (Dr. Satish Poonia, Rajasthan BJP President) ने स्थानीय जनता व कार्यकर्ताओं के साथ नंगे पांव पैदल मार्च किया।

Amer City Walk By Dr. Satish Poonia Rajasthan BJP President for Amer City Road Issues

डॉ. पूनियां (Satish Poonia) कुण्डा तिराहे से आमेर तहसील तक लगभग तीन किलोमीटर जनता के साथ पैदल चलकर (Amer City Walk) आमेर तहसील पहुंचे, जहां उन्होंने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर टूटी सड़कों को बनाने और पेयजल आपूर्ति सहित विभिन्न मांगें पूरी करने की मांग की। उन्होंने कहा कि, अगर यह मांगें पूरी नहीं होती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:

उन्होंने कहा कि, आमेर शहर की प्रमुख सड़क जो तहसील कार्यालय से कुण्डा तक लगभग तीन किलोमीटर की है, वर्तमान में क्षतिग्रस्त एवं जर्जर है (Amer City Road Issues)। यहीं पर हैरिटेज साइट भी है, जिसके कारण देशी-विदेशी पर्यटकों का इस सड़क पर निरंतर आवागमन बना रहता है और स्थानीय लोगों को भी बड़ी परेशानी होती है।

Amer City Walk By Dr. Satish Poonia Rajasthan BJP President for Amer City Road Issues

मेरे द्वारा निगम, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को पत्र एवं दूरभाष द्वारा उक्त सड़क के निर्माण हेतु कई बार वार्ता कर अवगत करवाया है, परंतु सड़क जर्जर हालात में है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा 2021-22 के अन्तर्गत नगर निगम हेरिटेज क्षेत्र की सड़कें तहसील ऑफिस से कुण्डा मोड़ तक बनवाने की घोषणा की थी, लेकिन वह घोषणा करने के बाद भी इस सड़क को बनाने के प्रति उदासाीन हैं और मुख्यमंत्री आमेर के विकास कार्यों को लेकर निरंतर भेदभाव कर रहे हैं।

मुख्य सड़क होने के कारण स्थानीय आमजन द्वारा इस सड़क के निर्माण की मुझसे निरंतर मांग की जा रही है, इस सड़क का अविलंब निर्माण करवाया जाए, इस संबंध में मेरे द्वारा विधानसभा के सप्तम सत्र में विशेष उल्लेख प्रस्ताव भी रखा गया।

2013 में मैंने यह संकल्प लिया था कि आमेर में बीसलपुर का पानी पहुंचाना है जिसमें हमें सफलता मिली, राज्य सरकार के स्तर पर यह योजना 2021 में पूरी हो जानी थी, आज 2022 तक भी हमारे आमेर परिवार के घरों में पानी व्यवस्थित तरीके से नहीं पहुंच पाया है।

कांग्रेस सरकार के शासन को 4 साल होने जा रहे हैं, लेकिन सरकार ना तो पानी दे रही है, ना सड़कें बना रही है और पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति सबके सामने है, मैंने विधायक कोष से आमेर शहर में कैमरे लगवाने के लिए पैसे दिए, लेकिन वह कैेमरे भी अभी तक नहीं लगाए हैं।

इसका मतलब यह है मुझे जो जानकारी मिली है, मुख्यमंत्री और यहां के मंत्री अधिकारियों की मीटिंग लेते हैं और उस मीटिंग में कहते हैं कि आमेर कस्बे का कोई भी विकास काम नहीं होना चाहिए।

मैंने आमेर शहर की सड़कों को बनवाने की मांग को लेकर संबंधित विभागों को चिटिठयां लिखी, राज्य सरकार आमेर शहर से लेकर पूरे आमेर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्याें में बाधा डाल रही है।

प्रशासनिक अधिकारी यदि हमें यह भरोसा देते हैं कि इतने समय में हम सड़क को ठीक कर देंगे, नहीं तो यह तो फिल्म का ट्रेलर है और अगली जो फिल्म होगी वह कांग्रेस सरकार को बदलने वाली होगी, यह बात मुख्यमंत्री गंभीरता से सुन लें, आमेर के साथ जो भेदभाव हुआ है, उसको हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Amer City Walk – Road Issues

Amer City Walk By Dr. Satish Poonia Rajasthan BJP President for Amer City Road Issues

इस दौरान पैदल मार्च में जिलाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, प्रधान बद्रीनारायण बागड़ा, हरदेव यादव, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भगवान शर्मा, मण्डल अध्यक्ष दौलत सिंह शेखावत सहित स्थानीय पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित रहे।

For Latest News & Updates, Please Follow Us:AAM MAT INDIA | आम मत
इसे भी पढ़ें:
Show More

Related Articles

Back to top button