राजनीति खबरेंक्षेत्रीय खबरें

गृहमंत्री अमित शाह का दो दिवसीय दौराः बोले- असम में सिर्फ भाजपा ही रोक सकती है घुसपैठ

आम मत | दिसपुर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर रविवार को असम पहुंचे। नालबारी में उन्होंने विजय संकल्प समावेश कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल असम पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि इन दोनों पार्टियों की जोड़ी राज्य में घुसपैठ के सारे दरवाजे खोल देगी। ये दोनों घुसपैठ को सरल कर देंगे, क्योंकि यह उनका वोट बैंक है। असम में घुसपैठ को सिर्फ भाजपा ही रोक सकती है। उन्होंने कहा कि हमें असम में और पांच साल दीजिए, हम राज्य को गोलियों, आंदोलनों और बाढ़ से मुक्त कर देंगे।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस कई बार बीजेपी पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाती है, मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि केरल में मुस्लिम लीग के साथ बैठे हैं और असम में बदरुद्दीन अजमल के साथ गठबंधन किए हो। आप बता सकते हो ये कौन सी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। उन्होंने कहा, मुझे घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि बोडो क्षेत्र के रोड नेटवर्क के लिए 500 करोड़ रुपए आवंटित किए गए और ये रोड का जाल पूरे बोडो क्षेत्र को विकास के रास्ते पर ले जाएगा।

असम में 60 लाख लोगों को भाजपा ने दिए 5 हजार रुपए

शाह ने कहा, “असम में विकास की बयार चल रही है। नए रास्ते, अस्पताल, कॉलेज बन रहे हैं, उद्योग लग रहे हैं। आने वाले दिनों में असम में बाड़ की समस्या का समाधान भी बीजेपी की सरकार करेगी। हमने चाय बागान क्षेत्र के लगभग 7.20 लाख लोगों का बैंक अकाउंट खोला। असम के 26 जिलों के लगभग 60.20 लाख लोगों को पांच हजार रुपए देने का काम बीजेपी ने किया है।

कांग्रेस सरकार को और बदरुद्दीन अजमल को मैं पूछना चाहता हूं कि वर्षों तक यहां इनकी सरकार रही। आपने असम के लिए क्या किया। 13वें वित्त आयोग में राज्य को सिर्फ 79 हजार करोड़ रुपए दिए गए। 14वें वित्त आयोग में बीजेपी सरकार ने 1.55 लाख करोड़ रुपए राज्य को दिए।

Show More

Related Articles

Back to top button