PDP प्रमुख महबूबा को लगा बड़ा झटका, तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा

File
Page Visited: 222
0 0
Read Time:2 Minute, 19 Second

आम मत | श्रीनगर

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को सोमवार को बड़ा झटका लगा। पार्टी के तीन बड़े नेताओं टीएस बाजवा, हुसैन ए वफा और वेद महाजन ने इस्तीफा दे दिया। तीनों ने कहा कि महबूबा मुफ्ती के कुछ फैसलों को देशभक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया।

उन्होंने यह भी कहा कि वे अनुच्छेद 370 की वापसी तक तिरंगे को न उठाने वाले बयान से आहत हुए हैं। ये देशभक्ति को चोट पहुंचाने वाला बयान था। उल्लेखनीय है कि 14 महीने बाद नजरबंदी से रिहा होने पर महबूबा ने पिछले दिनों कहा था कि वे अनुच्छेद 370 फिर से लागू होने तक जम्मू-कश्मीर के अलावा कोई और झंडा नहीं उठाएंगी। जब उनका (जम्मू-कश्मीर) झंडा वापस आ जाएगा, तब तिरंगे को भी उठा लेंगी।

मामले में पीडीपी के पूर्व नेता वेद महाजन ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारा गौरव है। हम उनके बयान से आहत हुए हैं। हमने घाटी के लोगों को दर्शा दिया कि हम सेक्युलर हैं। कई नेता और कार्यकर्ता इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं, हुसैन ए वफा ने कहा- हमरा लिए देश और राष्ट्रीय ध्वज पहले आता है। इसके बाद राज्य और पॉलिटिकल पार्टियां। राष्ट्रीय ध्वज ही हमारी पहचान है।

दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर के लाल चौक स्थित पीडीपी कार्यालय पहुंचकर कश्मीर के झंडे के ऊपर तिरंगा फहरा दिया। इधर, महबूबा के बयान पर भाजपा ने राज्यपाल मनोज सिन्हा से अपील की कि वे महबूबा के बयान पर संज्ञान लेते हुए उन्हें गिरफ्तार करें।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *