Newsएजुकेशन

गेट-2023 चार फरवरी से होगी शुरू, दो पारियों में होगा एग्जाम

नई दिल्ली।

आईआईटी कानपुर की ओर से आयोजित होने वाली ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2023 4 फरवरी से शुरू होने जा रही है।

GATE 2023 | IIT Kanpur | GATE 2023 Admit Card | GATE 2023 Time Table

GATE 2023 EXAM DATE

परीक्षा 4, 5, 12 और 13 फरवरी को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा शुरू होने से कम से कम 60 मिनट पहले आवेदकों को परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।  

GATE 2023 ADMIT CARD

गेट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 9 जनवरी को  जारी कर दिया गया था। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एडमिट कार्ड को डाउनलोड नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

GATE 2023 EXAM TIME

गेट एग्जाम दो शिफ्ट में करवाए जाएंगे, जिसमें मॉर्निंग शिफ्ट के एग्जाम सुबह 9.30 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक करवाए जाएंगे. वहीं, दूसरी शिफ्ट में एग्जाम की शुरुआत दोपहर 2.30 बजे होगी, जो शाम 5.30 बजे तक चलेगी.

परीक्षा से पहले क्या करें या क्या न करें

TheEDTalk.In के परीक्षा तैयारी विशेषज्ञ सोशल मीडिया और मोबाइल कॉल सहित अत्यधिक बातचीत से बचने का सुझाव देते हैं। छात्रों को अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और अंतिम समय में नए विषयों और विषयों को सीखने से बचना चाहिए। तनावमुक्त रहने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि जब आप GATE जैसी परीक्षा के लिए अध्ययन कर रहे हों तो घर पर कम ध्यान भंग हो।

TheEdTalk.In Exam Prep Expert ने GATE 2023 परीक्षा को अटेम्प्ट करने के लिए कुछ टिप्स भी साझा किए हैं।
गेट 2023 परीक्षा के लिए रफ वर्क करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

छात्रों को कोशिश करनी चाहिए कि कुछ प्रश्नों को पेंसिल से हल न करें और उन प्रश्नों को हल करें जिन पर वे निश्चित हैं।
उम्मीदवारों को अंतिम 5 मिनट में उत्तर भरने से बचना चाहिए और उन सभी को परीक्षा के लिए आवश्यक चीजों की एक सूची बनानी चाहिए।

उपरोक्त टिप्स, क्या करें और क्या न करें M K Sharma, Sr. Editor The EdTalk, की परीक्षा तैयारी द्वारा साझा किए गए हैं।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button