खेलप्रमुख खबरें

IPL: CSK को 10 विकेट से रौंदकर मुंबई इंडियंस फिर से टॉप पर

आम मत | शारजाह

IPL में शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला हुआ। मैच में मुंबई इंडियंस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को 10 विकेट से हरा दिया। इससे पहले, आज के मैच के लिए मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। कप्तान पोलार्ड की जगह कप्तान का यह फैसला सही साबित हुआ। मुंबई के गेंदबाज चेन्नई पर कहर बनकर बरसे।

पहले ओवर की 5वीं गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने ओपनर रितुराज गायकवाड़ को आउट करते हुए CSK को पहला झटका दिया। टीम अभी संभली भी नहीं थी कि दूसरे ओवर में लगातार दो गेंदों पर जसप्रीत बुमराह ने रायुडु और जगदीशन को चलता किया। तीसरे ओवर में बोल्ट ने फाफ डु प्लेसिस को आउट कर चेन्नई का स्कोर तीन पर चार विकेट कर दिया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा के साथ टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 21 रन के कुल स्कोर पर जडेजा बोल्ट के शिकार बन गए। 50 रन के अंदर ही चेन्नई की आधी से ज्यादा टीम पैवेलियन लौट गई। सेम करन (52) ने पुछल्ले बल्लेबाजों शार्दुल ठाकुर (11) और इमरान ताहिर (14) के साथ साझेदारियां करते हुए टीम को 114 रन के स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई के 6 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने चार और राहुल चाहर-जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी के साथ चेन्नई गेंदबाजी में भी फिसड्डी ही साबित हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने विकेट के चारों ओर रन बनाते हुए बिना कोई विकेट खोए मैच जीत लिया। क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 46 और ईशान किशन ने नाबाद 68 रन बनाए। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस एक बार फिर से अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। वहीं, हार के साथ चेन्नई सीजन से बाहर हो गई।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button