खेलप्रमुख खबरें

IPL: मुंबई को 10 विकेट से हराकर सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में पहुंचा

आम मत | शारजाह

आईपीएल में लीग मैचों का दौर मंगलवार को पूरा हो गया। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच को जीत हैदराबाद प्ले ऑफ में पहुंच गया। मुंबई इंडियंस इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ उतरी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित महज 4 रन बनाकर चलते बने। तेज खेलने के चक्कर में क्विंटन डी कॉक 25 पर संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

सूर्यकुमार यादव (36) और इशान किशन (33) ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। हालांकि, सूर्यकुमार और क्रुणाल पांड्या दोनों 81 रन पर आउट हो गए। अभी एक ही रन जुड़े थे और सौरभ तिवारी भी पैवेलियन लौट गए। किरोन पोलार्ड (41) ने मुंबई को सम्मानजनक 149 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा ने सर्वाधिक 3, जेसन होल्डर और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट हासिल किए।

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (नाबाद 85) और रिद्धीमान साहा (58) ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खातिर की। दोनों ने मैदान के चारों और दर्शनीय शॉट्स लगाए। हैदराबाद ने 10 विकेट से महज 17.1 ओवर में ही मैच जीत लिया। इस जीत के साथ हैदराबाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई। हालांकि, मुंबई पहले स्थान पर ही कायम है।

IPL: मुंबई को 10 विकेट से हराकर सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में पहुंचा | Play Off
IPL: मुंबई को 10 विकेट से हराकर सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में पहुंचा 6

5 नवंबर को पहला प्ले ऑफ और 10 नवंबर को होगा फाइनल

प्ले ऑफ में मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु एक दूसरे से भिड़ेंगी। पहला प्ले ऑफ 5 नवंबर को मुंबई और दिल्ली के बीच खेला जाएगा। वहीं, 6 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। 8 तीसरा और अंतिम प्ले ऑफ मुंबई-दिल्ली में से हारने वाली और हैदराबाद-बेंगलुरु में से जीतने वाली टीम के बीच होगा। 10 नवंबर को पहला प्ले ऑफ और तीसरा प्ले ऑफ जीतने वाली टीमों के बीच होगा।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button