राजनीति खबरेंक्षेत्रीय खबरें

लव जिहाद: योगी कैबिनेट ने अध्यादेश किया पास, जल्द बनेगा कानून

आम मत | लखनऊ

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर जल्द ही कानून बनने वाला है। योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस संक्रमण काल में वैश्विक महामारी पर अंकुश लगाने के प्रयास के साथ ही विकास कार्य को भी वरीयता दे रही हैं। कैबिनेट के साथ बैठक में भी सीएम योगी आदित्यनाथ का फोकस विकास कार्यो के साथ प्रदेश की कानून-व्यवस्था सुधारने पर भी रहता है।

लव जिहाद भी कानून-व्यवस्था का बड़ा मामला बनता जा रहा है। प्रदेश सरकार ने इस पर नियंत्रण लगाने के लिए कानून बनाने का फैसला कर लिया है और मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में लव जिहाद कानून पर विस्तृत चर्चा हुई। तय किया गया कि कानून बनाने के मसले पर अभी और मंथन होगा। हाई कोर्ट के फैसले के बाद विधिक राय लेने के बाद अंतिम फैसला होगा।

लव जिहाद अध्यादेश पास
लव जिहाद, योगी कैबिनेट
लव जिहाद: योगी कैबिनेट ने अध्यादेश किया पास, जल्द बनेगा कानून 6

योगी सरकार ने इस पर मंगलवार को अध्यादेश पास कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में अध्यादेश पास कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही योगी सरकार ने लव जिहाद पर नया कानून लाने की घोषणा की थी। सरकार का बयान था कि इस कानून के जरिए लालच, दबाव, धमकी, शादी का झांसा देकर गलत काम करने वालों और घटनाओं को रोका जा सके।

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के नाम पर लड़कियों तथा महिलाओं से धर्म परिवर्तन कराने के बाद अत्याचार करने वालों से सख्ती से निपटने की तैयारी है। अब इनकी खैर नहीं है।

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें

[formidable id=”2″]

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button