IPL: हारकर भी RCB पहुंची प्ले ऑफ में, दिल्ली 6 विकेट से जीती

IPL 2020
Page Visited: 135
1 0
Read Time:3 Minute, 36 Second

आम मत | अबू धाबी

आईपीएल में सोमवार को लीग का सैकंड लास्ट मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच में जीत के साथ दिल्ली ने प्ले ऑफ में प्रवेश कर लिया। हालांकि, RCB को भी बेहतर रन औसत के आधार पर प्ले ऑफ में तीसरी टीम के रूप में जगह मिल गई। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही।

जोश फिलीप 25 रन के कुल योग पर रबाडा का शिकार बने। इसके बाद देवदत्त पदिक्कल (50) और कप्तान विराट कोहली (29) ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को आर. अश्विन ने कोहली को आउट कर तोड़ा।

एबी डिविलियर्स ने पदिक्कल के साथ तेजी से रन जोड़े। 112 रन के कुल योग पर पदिक्कल और क्रिस मोरिस (0) को एक ही ओवर में आउट कर आरसीबी को मुश्किल में ला दिया। हालांकि, डिविलियर्स ने एक छोर संभाले रखा और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर 152 रन तक पहुंचा दिया। दिल्ली के लिए एनरिच नोर्तजे ने सर्वाधिक 3 और कसिगो रबाडा ने 2 विकेट लिए।

National Online Talent Search Exam 2020 | NOTSE 2020

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 9 रन बनाकर पृथ्वी शॉ मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरे विकेट के लिए शिखर धवन और अजिंक्या रहाणे ने 88 रन की साझेदारी की। शिखर 50 रन बनाकर शाहबाज अहमद का शिकार बने। रहाणे ने कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के साथ उपयोगी साझेदारियां कर टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचाया। आरसीबी के लिए शाहबाज अहमद ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

आज हैदराबाद को किसी भी कीमत पर चाहिए जीत

अपने अंतिम लीग मैच को जीतकर दिल्ली कैपिटल्स 14 मैचों में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचते हुए प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई। बेंगलुरु का भी यह अंतिम लीग मैच था। उसके कुल 14 अंक है। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स के भी इतने ही अंक है, लेकिन आरसीबी अच्छी रन औसत के कारण प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई।

अभी केकेआर पॉइंट टेबल पर चौथे तो सनराइजर्स हैदराबाद पांचवें स्थान पर है। मंगलवार को लीग का अंतिम मैच मुंबई इंडियंस और एसआरएच के बीच खेला जाएगा। अगर हैदराबाद मुंबई को हरा देती है तो वह प्ले ऑफ में पहुंचने वाली टीम बन जाएगी। वहीं, SRH के मैच हारने पर मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु के अलावा कोलकाता को प्ले ऑफ का टिकट मिल जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *