IPL: सिराज के तूफान में KKR ध्वस्त, RCB जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा

IPL 2020
Page Visited: 149
1 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

आम मत | अबू धाबी

IPL में बुधवार को खेले गए कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के मैच में KKR को करारी हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। मॉर्गन के इस फैसले को RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गलत साबित कर दिया। नवदीप सैनी और सिराज ने पहले चार खिलाड़ियों को महज 14 रन के भीतर पैवेलियन लौटते हुए कोलकाता को बैकफुट पर ला दिया। पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक एक बार फिर से फॉर्म से जूझते नजर आए और 4 रन के निजी स्कोर पर युजवेंद्र चहल का शिकार बने।

KKR की आधी टीम 8.4 ओवर में 32 रन के कुल स्कोर पर आउट हो चुकी थी। कप्तान मॉर्गन (30) दूसरी ओर मोर्चा संभाले खड़े थे, लेकिन उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल पाया। इसके बाद कुल स्कोर 32 में महज 25 रन और जुड़े थे कि कप्तान मॉर्गन और पैट कमिंस भी पैवेलियन में जा बैठे। कुलदीप यादव (12) और लॉकी फर्ग्युसन (नाबाद 19) ने पारी संभालने और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का प्रयास किया। कोलकाता निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 84 रन ही बना सकी।

उसके आउट हुए 5 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। मोहम्मद सिराज ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 8 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। स्पिनर चहल ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 खिलाड़ियों को चलता किया। 85 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB को देवदत्त पदिक्कल और एरोन फिंच ने 46 रन की अच्छी शुरुआत दी। दोनों ओपनर 46 रन के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौट गए।

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 18) ने गुरकिरत मान सिंह (नाबाद 21) के साथ मिलकर 8 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ आरसीबी 10 मैचों में 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई। उसने मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ा।

वहीं, केकेआर के इतने ही मैचों में 10 अंक हैं और वह चौथे पायदान पर है। पहले नंबर पर अभी भी दिल्ली कैपिटल्स कायम हैं। हालांकि, दिल्ली और बैंगलुरू के अंक बराबर हैं, लेकिन रन औसत के कारण दिल्ली टॉप पर है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *