IPL: फाइनल में मुंबई से भिडे़गी दिल्ली कैपिटल्स, SRH को 17 रन से हराया

Page Visited: 170
1 0
Read Time:3 Minute, 3 Second

आम मत | अबू धाबी

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में रविवार को अबू धाबी में दूसरा क्वालीफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने 17 रन से मैच जीतकर फाइनल का टिकट कटा लिया है। 10 दिसंबर को दुबई में होने वाले फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस से दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला होगा। मुंबई आईपीएल के पिछले सीजन का विजेता है। रोहित के लड़ाके फाइनल के लिए पूरी तरह तैयार है और अपनी तैयारी की झलक उन्होंने पहले क्वालीफायर में दर्शा भी दी थी।

इधर, रविवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मार्कस स्टोइनिस (38) और शिखर धवन (78) ने दिल्ली को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। राशिद खान ने SRH के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को स्टोइनिस को आउट कर तोड़ा। इसके बाद धवन और कप्तान अय्यर (21) ने 40 रन जोड़े। वहीं हेत्मेयर (नाबाद 42) के साथ भी धवन ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 189 रन तक पहुंचाने में योगदान दिया।

शिखर धवन को अर्धशतक की बधाई देते दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान डेविड वॉर्नर महज 2 रन बनाकर चलते बने। प्रियम गर्ग (17) और मनीष पांडे (21) ने 33 रन की पार्टनरशिप की। 43 रन पर तीन विकेट खोकर हैदराबाद मुश्किल में आ गई थी। ऐसे में टीम को संकट से उबारने का बीड़ा जेसन होल्डर और केन विलियम्सन ने उठाया।

दोनों के बीच अभी 46 रन की साझेदारी ही हुई थी कि अक्षर पटेल ने होल्डर (11) को 90 रन के कुल योग पर आउट कर दिया। इसके बाद विलियम्सन (67) और अब्दुल समद (33) ने अच्छी पार्टनरशिप करते हुए 57 रन जोड़े। स्टोइनिस ने विलियम्सन को आउट कर हैदराबाद को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में हैदराबाद तीन विकेट खोते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *