अंतराष्ट्रीय खबरेंअपराध

अफगानिस्तान के बामियान में दो विस्फोटों में 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

आम मत | काबुल

अफगानिस्तान के बामियान शहर में मंगलवार को दो विस्फोट में 17 लोग मारे गए और 50 से ज्यादा घायल हो गए। बामियान अफगानिस्तान के अत्यंत सुरक्षित इलाकों में से एक माना जाता है। राष्ट्रपति अशरफ गनी की अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय सहयोग की बैठक के दौरान विस्फोट हुआ।

अफगानिस्तान के बामियान में दो विस्फोटों में 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल | bomb blast in afghanistan1
अफगानिस्तान के बामियान में दो विस्फोटों में 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल 8

स्थानीय अधिकारियों के हवाले से टोलो न्यूज ने बताया है कि शहर के बाजार में विस्फोट हुए। यह शहर के मध्य में स्थित है। अभी तक किसी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह पहला अवसर है जब प्रांत में इस तरह का विस्फोट हुआ है। हर साल बामियान में हजारों पर्यटक आते हैं और यह अत्यंत सुरक्षित माना जाता है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरिआन ने कहा कि दोपहर बाद हुए विस्फोट में कुछ दुकानें और वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता मुहम्मद रेजा यूसुफी ने कहा कि कुछ ही समय के अंतराल में दोनों विस्फोट हुए। इस्लामिक स्टेट समूह ने देश के शिया मुस्लिम समुदाय के खिलाफ युद्ध की घोषणा की है।

अफगानिस्तान के बामियान में दो विस्फोटों में 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल | bomb blast in afghanistan2
अफगानिस्तान के बामियान में दो विस्फोटों में 17 की मौत, 50 से ज्यादा घायल 9

बामियान शिया बहुल माना जाता है। इस आतंकी संगठन ने अफगानिस्तान में हाल के हमलों की जिम्मेदारी ली है। इन हमलों में शिक्षण संस्थान पर हुआ हमला शामिल है जिसमें कम से कम 50 लोग मारे गए थे।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button