जयपुर नगर निगम ने किसकी शह पर खोलीं सील लगी दुकानें?

जयपुर नगर निगम

– चाहे गलत दुकानों-शोरूमों में सील लग गई हो लेकिन दुकानें शोरूम खुले कैसे?
– आम मत ने 3 सितंबर को धृतराष्ट्र बन कर दिए कॉम्प्लेक्स सील शीर्षक से ब्रेक की थी खबर
– राजस्थान की राजधानी जयपुर के सीकर हाउस कपड़ा मार्केट का मामला

आम मत| हरीश गुप्ता

जयपुर। सीकर हाउस कपड़ा मार्केट में जिन काॅम्पलेक्स को सील किया गया था, आज सारी दुकानें शोरूम खुल चुके हैं। एक व्यापारी की इतनी हिम्मत नहीं हो सकती जो सरकारी सील की अनदेखी कर दे। जरूर कोई ऐसी ताकत है जिसके इशारे पर यह हुआ है। आखिर वह ताकत कौन है?

Swiggy web [CPS] IN

गौरतलब है ‘आम मत’ ने 3 सितंबर के अंक में ‘धृतराष्ट्र बन कर दिए कॉम्पलेक्स सील’ शीर्षक से समाचार प्रमुखता से ब्रेक किया था। खबर में बताया गया था कि सीकर हाउस कपड़ा मार्केट में जयपुर नगर निगम की ओर से गलत काॅम्पलेक्स सील कर दिए गए थे। खबर प्रकाशित होने के बाद हड़कंप मचा तो इस बात का कि बात लीक कैसे हुई?

यह भी पढ़ेंः धृतराष्ट्र बन कॉम्प्लेक्स किए सील, जिन्हें सील करना था उन्हें छोड़ अन्य पर चस्पाया कागज

जानकारी के मुताबिक अब मुद्दा यह है कि चाहे गलत जगह ही सील लगी हो, सील काॅम्पलेक्स की दुकानें शोरूम खुल कैसे गए? सील लगने का भी प्रोसेस है तो हटने का भी। आज हालात यह है कि सभी शोरूम खुले हैं। उन्हें अब डर भी नहीं कि कोई सील लगी भी थी।

अभी तक जो दे रहे थे दिलासा, अचानक हुए गायब

जानकारी के मुताबिक जोन के एक बाबू महेश (नाम बदला हुआ) जो अभी तक व्यापारियों को दिलासा देते फिर रहे थे मीटिंग कर रहे थे। अचानक इस बाजार से नदारद हो गए हैं। पोल खुल जाने के डर से ऑफिस में ही कुर्सी तोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें  जयपुरः मूसलाधार बारिश से खुली प्रशासन के दावों की पोल, Video भी देखें

सिंधी कॉलोनी में और बुरे हालात, नहीं बची कॉलोनी नाम की जगह

सूत्रों ने बताया कि सीकर हाउस से ज्यादा बुरे हालात पास में स्थित सिंधी कॉलोनी के हैं। यहां कॉलोनी नाम की कोई चीज नहीं रही, बचे हैं तो बहुमंजिला काॅम्पलेक्स। सवाल उठता है बड़ी बड़ी बिल्डिंग बन रही होती है तब जयपुर नगर निगम वालों के रतौंधी क्यों हो जाती है? निगम के उन अफसरों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती, जिनके कार्यकाल में बहुमंजिला इमारतें खड़ी हुई? सबसे बड़ी बात तो यह है कि किसी भी कॉम्पलेक्स में पार्किंग की सुविधा नहीं है। क्योंकि कोई भी भू-कारोबारी नक्शे पास नहीं करवाता।

जयपुर नगर निगम न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Myntra [CPS] IN

Follow us:

Get News Direct In To Your INBOX