अपराधक्षेत्रीय खबरें

राजस्थान के करौली में पुजारी को जिंदा जलाया, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आम मत | जयपुर

राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा में बुधवार को पुजारी को जिंदा जलाने के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुजारी की इलाज के दौरान जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS) में गुरुवार को मौत हो गई थी।

सीएम अशोक गहलोत ने मामले पर ट्वीट कर खेद जताया। साथ ही कहा सपोटरा में बाबूलाल वैष्णव जी की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है, सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है। प्रदेश सरकार इस दुखद समय में शोकाकुल परिजनों के साथ है। घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं कार्रवाई जारी है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित ने बताया था, “कैलाश मीणा साथियों शंकर, नमो, किशन और रामलखन के साथ मंदिर के बाड़े पर कब्जा कर छप्पर लगा रहा था। मैंने विरोध किया तो पेट्रोल डालकर आग लगा दी। मेरा परिवार मंदिर की 15 बीघा जमीन पर खेती कर अपना गुजारा करता है।”

यह है पूरा मामला

सपोटरा तहसील के बूकना गांव स्थित राधाकृष्ण मंदिर में बाबूलाल वैष्णव पूजा करता था। मंदिर के लिए ग्रामीणों ने खेती की जमीन दान कर दी थी। करीब एक महीने पहले कुछ लोग इस भूमि पर कब्जा करने की कोशिश करने लगे। पुजारी ने पंचों से इसकी शिकायत की। कुछ दिन पहले गांव के 100 घरों की बैठक हुई। इसमें पंचों ने पुजारी का समर्थन किया था।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button