अपराधक्षेत्रीय खबरें

छत्तीसगढ़ः सुकमा में आईईडी ब्लास्ट, असिस्टेंट कमांडेंट की मौत, 9 जवान घायल

आम मत | रायपुर

छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित इलाकों में से एक सुकमा में बारुदी सुरंग में विस्फोट से सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट की मौत हो गई। वहीं, 9 जवान घायल हो गए। 4 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं 2 जवानों का इलाज सुकमा स्थित कैंप में ही चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, सुकमा के चिंतलनार थाना के ताड़मेटला गांव के नजदीक जंगलों में शनिवार को रात करीब नौ बजे बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। मध्यरात्रि में वायुसेना के एमआई-17 वी5 हेलिकॉप्टर ने घायल जवानों को वहां से निकाला।

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में घायल सीआरपीएफ की 206 वीं कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट 33 वर्षीय नितिन पी भालेराव ने रविवार तड़के दम तोड़ दिया। विस्फोट में नौ अन्य कमांडो घायल हो गए। सात जवानों का रायपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि दो जवानों का इलाज चिंतलनार के अस्पताल में हो रहा है। घायल जवान 206 वीं कोबरा बटालियन से हैं।

नक्सलियों ने IED ब्लास्ट के साथ ही एम्बुश भी लगाया था। फायरिंग भी की। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले। जवानों ने मौके पर सर्चिंग की। घायल साथियों को लेकर कैम्प लौटे।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button