अपराधक्षेत्रीय खबरें

अयोध्याः राममंदिर ट्रस्ट के अकाउंट से निकाले 6 लाख, जाली चेक से की ठगी

आम मत | अयोध्या

लोगों से ऑनलाइन या भगवान के नाम पर ठगी की तो आपने कई मामले देखे और सुने होंगे। वहीं, यूपी के अयोध्या में राममंदिर ट्रस्ट के खाते में सेंध लगा दी गई। जालसाजों ने श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से 6 लाख रुपए निकाल लिया है। इस बाबत अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से फर्जी चेक लगाकर 6 लाख रुपए निकालने की सूचना से रामनगरी में खलबली मच गई है। श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में भी सेंधमारी से साइबर क्राइम एक्सपर्ट की टीम को भी सजग किया गया है। किसी ने लखनऊ से ट्रस्ट के खाते की फर्जी चेक लगाकर लाखों की रकम निकाल ली। ट्रस्ट के खाते से दो बार में 3-3 लाख रुपए की रकम लखनऊ के दो बैकों से निकाली गई। ट्रस्ट का चेक क्लोन कर लखनऊ के दो बैंकों से करीब 6 लाख रुपए की रकम निकाल ली गई है।

ऐसे पता चला जालसाजी का

इस मामले की जानकारी तब हुई, जब जालसाज ने तीसरी बार 9 लाख 86 हजार का चेक लखनऊ के ही बैंक ऑफ बड़ौदा की एक शाखा में लगाया। वेरिफिकेशन के लिए फोन ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के पास आया, तो उन्होंने ऐसे किसी चेक को जारी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद जब बैंक खाते की जानकारी की गई तो खाते से पैसे निकाले जाने की जानकारी हुई।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button