3 मैच की सीरीज हारा भारत, दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 51 रन से हराया

Page Visited: 358
2 0
Read Time:2 Minute, 58 Second

ऑस्ट्रेलिया – 389/4
भारत – 338/9

आम मत | सिडनी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में रविवार को भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने विजयी 2-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। डेविड वॉर्नर के साथ फिंच ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े। फिंच के आउट होने पर आए स्टीव स्मिथ ने इस बार भी पिछले मैच की तरह बल्लेबाजी की। स्मिथ ने 64 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 104 रन की पारी खेली। स्मिथ ने मार्नस लबुशग्ने (70) के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन की पार्टनरशिप भी की।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए भारतीय गेंदबाजों के रहे सहे हौंसले को भी पस्त कर दिया। मैक्सवेल ने महज 29 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 4 विकेट पर 389 रन पहुंचा दिया। सीरीज का पहला मैच गंवा कर भारतीय टीम मैच को जीतने के प्रेशर में भी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए बड़े स्कोर ने और ज्यादा प्रेशर में ला दिया।

स्कोर के हिसाब से भारत की पारी अच्छी नहीं रही। भारत ने महज 60 रन पर ही दोनों ओपनर के विकेट खो दिए। कप्तान विराट कोहली (89) और श्रेयस अय्यर (38) ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। श्रेयस को हेनरीकस ने स्मिथ के हाथों कैच कराकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कप्तान कोहनी का भरपूर साथ दिया।

हालांकि, ये साझेदारी लंबी नहीं चल पाई और 72 रन की साझेदारी के बाद कोहली हेजलवुड की गेंद पर पैवेलियन लौट गए। छोटी-छोटी पारियों, साझेदारियों के बावजूद भारतीय टीम 390 रन के लक्ष्य को पार नहीं पा सकी। भारत निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 338 रन ही बना सका।

Share
Previous post छत्तीसगढ़ः सुकमा में आईईडी ब्लास्ट, असिस्टेंट कमांडेंट की मौत, 9 जवान घायल
Next post किसानों ने की प्रेस वार्ता, कहा- नहीं जाएंगे बुराड़ी, वह खुली जेल की तरह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement