17वीं लोकसभा में लिए गए निर्णय इतिहास के पन्नों में हुए दर्जः मोदी

Page Visited: 173
0 0
Read Time:2 Minute, 11 Second

आम मत | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन के सदस्यों के लिए बहुमंजिला फ्लैटों का सोमवार को उद्घाटन किया। इन इमारतों को पूरी तरह से आधुनिक बनाया गया है। इसके लिए पर्यावरण का भी पूरा ध्यान रखा गया। इन बिल्डिंग का निर्माण 80 साल से अधिक पुराने 8 बंगलों की जगह बनाया गया है, जिसमें 76 फ्लैट्स का निर्माण किया गया।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री ने नए आवासों के लिए सांसदों को बधाई दी। पीएम ने कहा कि कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त हुआ। अटल जी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ। 23 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का निर्माण इसी सरकार में हुआ।

पीएम मोदी ने कहा कि सेंट्रल इंफॉर्मेशन कमीशन की नई बिल्डिंग का निर्माण इसी सरकार में हुआ। हमारे देश में हजारों पुलिसकर्मियों ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना जीवन दिया है। उनकी याद में भी नेशनल पुलिस मेमोरियल का निर्माण इसी सरकार में हुआ।

उन्होंने कहा कि 2019 के बाद से 17वीं लोकसभा का कार्यकाल शुरू हुआ। इस दौरान देश ने जैसे निर्णय लिए हैं, उससे ये लोकसभा इतिहास में दर्ज हो गई है। इसके बाद 18वीं लोकसभा होगी। मुझे विश्वास है, अगली लोकसभा भी देश को नए दशक में आगे ले जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

Share
Previous post NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर ड्रग पैडलर ने किया हमला, गिरफ्तार
भारत का सुप्रीम कोर्ट Next post बढ़ते कोरोना केसों पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, राज्य सरकारों से मांगी स्टेट्स रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement