राजस्थानः गाईडलाइन जारी, 16 तक स्कूल-कॉलेज, 30 तक मल्टीप्लेक्स रहेंगे बंद

CM Ashok Gehlot
Page Visited: 237
1 0
Read Time:2 Minute, 11 Second

आम मत | जयपुर

राजस्थान में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या के बीच रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नो मास्क नो एंट्री और शुद्ध के लिए अभियान की समीक्षा की। गहलोत सरकार ने रविवार को राज्य में कोरोना के लिए नई गाईडलाइन जारी कर दी। इसके अनुसार, 16 नवंबर तक स्कूल, कॉलेज और सभी प्रकार के शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं, 30 नवंबर तक स्विमिंग पूल, मल्टीप्लेक्स-सिनेमा हॉल और मनोरंजन पार्क भी बंद रहेंगे।

बैठक के दौरान सीएम गहलोत ने कहा, जर्मनी, यूके, फ्रांस, इटली, स्पेन जैसे विकसित देशों में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। कई देशों को तो फिर से लॉकडाउन लगाने पर मजबूर होना पड़ा है। हमारे यहां भी ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो जाए, इसे देखते हुए हमें भी सावधानी बरतनी होगी।

वहीं, मुख्यमंत्री ने पटाखों से निकलने वाले विषैले धुएं से कोविड-19 संक्रमित रोगियों एवं आमजन के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रदेश में पटाखों की बिक्री एवं आतिशबाजी पर रोक लगाने और बिना फिटनेस के धुआं उगलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को राज्य में संक्रमण के 1754 नए मामले सामने आए। साथ ही, 10 लोगों की मौत भी हो गई। राज्य में अब तक कुल 1 लाख 98 हजार से अधिक संक्रमित और 1917 मौत हो चुकी है। वहीं, एक लाख 81 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। राज्य में 15,255 एक्टिव केस हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *