मुंबईः 244 स्थानों पर मुफ्त में करा सकेंगे कोरोना जांच, बीएमसी की पहल

प्रतिकात्मक
Page Visited: 169
2 0
Read Time:1 Minute, 58 Second

आम मत | मुंबई

अगर आप मुंबई में रहते हैं और आपको स्वयं में कोरोना के लक्षण प्रतीत हो रहे हैं तो चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बृन्हमुंबई महानगरपालिका की ओर से मुफ्त जांच सुविधा उपलब्ध कराई गई है। महानगरपालिका ने शहर के 244 स्थानों पर मुफ्त कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई है। इसके लिए बीएमसी की हेल्पलाइन या 1916 पर संपर्क कर नज़दीक के केंद्र की जानकारी लेकर मुफ़्त में कोरोना टेस्ट करा सकते हैं।

पहले सिर्फ 54 स्थानों पर ही कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध थी, लेकिन सोमवार से बीएमसी शासित क्लिनिक, अस्पताल मिलाकर और 244 जगहों पर मुफ़्त कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। यानी तकरीबन 300 स्थानों पर मुफ़्त में आरटीपीसीआऱ टेस्ट किए जाएंगे। यहां एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध होगी।

इन 244 जगहों की जानकारी http://stopcoronavirus.mcgm.gov.in पर जनता के लिए उपलब्ध होगी। हर दिन सुबह 10 से 12 बजे के बीच इन 244 जगहों पर टेस्ट किए जाएंगे। यहां वॉक-इन टेस्ट किए जाएंगे यानी कोई बुकिंग या समय नहीं लेना होगा। मुंबई में कोरोना जांच की दर भी सस्ती कर दी गई है।

प्राइवेट लैब्स में जांच के लिए अधिकतम 1800 रुपए देने होंगे। लैब में जाकर टेस्ट कराने पर 980 रुपए और घर बुलाकर टेस्ट कराने के 1800 रुपए तो कोविड सेंटर में टेस्ट कराने पर 1400 रुपए देने होंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *