मध्यप्रदेशः कमलनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, चुनाव आयोग ने 48 घंटे में मांगा जवाब

FILE
Page Visited: 193
0 0
Read Time:2 Minute, 3 Second

– पूर्व मंत्री और भाजपा प्रत्याशी को आइटम कहने का मामला

आम मत | भोपाल

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। चुनाव आयोग ने भाषण के वीडियो का परीक्षण करने के बाद इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को कमल नाथ को नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा। साथ ही यह भी कहा कि जवाब नहीं दिए जाने पर आयोग सख्‍त निर्णय लेगा।

मामले में कमलनाथ ने भाजपा प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को आइटम कहा था। इस पर भाजपा ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। आयोग के सचिव मधुसुदन गुप्ता ने कमल नाथ को नोटिस जारी किया। इसमें कहा गया कि 29 सितंबर को उपचुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसके तहत कोई भी घृणा या तनाव फैलाने वाली चीजों को बढ़ावा नहीं देगा। निजी जीवन से जुड़ी चीजों को लेकर आलोचना नहीं की जाएगी।

प्रदेश भाजपा ने 18 अक्टूबर को की गई शिकायत में कहा था कि डबरा में कमल नाथ ने जनसभा में इमरती देवी के लिए अशोभनीय टिप्पणी की थी। दूसरी ओर, आयोग को राष्ट्रीय महिला आयोग मिली है। साथ ही, राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग ने ग्वालियर प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मामले पर जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *