भारत की कहानी आज मजबूत, कल और ज्यादा होगी मजबूतः पीएम मोदी

Page Visited: 1231
0 0
Read Time:2 Minute, 33 Second

वार्षिक निवेश भारत सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित

आम मत | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वार्षिक निवेश भारत सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में फार्मेसी की भूमिका निभा रहा है। हमने अब तक लगभग 150 देशों को दवा उपलब्ध कराई है। इस वर्ष मार्च-जून के दौरान हमारे कृषि निर्यात में 23 फीसदी की वृद्धि हुई। यह तब हुआ जब पूरे देश में लॉकडाउन सख्ती से लागू था।

प्रधानमंत्री ने कहा, आज भारत की कहानी मजबूत है और आने वाला कल इससे भी मजबूत होगा। एफडीआई के लिए कई सुधार किए गए हैं। हमने सॉवरिन वेल्थ और पेंशन फंड के लिए एक अनुकूल टैक्स व्यवस्था बनाई है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने शिक्षा, श्रम और कृषि के क्षेत्र में रिफॉर्म किए हैं, जिससे लगभग हर भारतीय प्रभावित होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि आज भारत में बाजार के साथ-साथ मानसिकता में भी तेजी से बदलाव हो रहा है। कंपनी अधिनियम के तहत हमने कई प्रावधानों को डिरेग्युलराइज और डिक्रिमिनलाइज किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हुए सुधार हमारे युवाओं को और निखारेगा। 

भारत और कनाडा के द्विपक्षीय रिश्ते हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों और कई पारस्परिक हितों की वजह से आगे बढ़े हैं। हमारे बीच व्यापार और निवेश संबंध हमारे बहुआयामी संबंधों के अभिन्न अंग हैं। कोरोना के बाद की दुनिया में हमें विभिन्न प्रकार की समस्याओं के बारे में सुनने को मिलेगा। विनिर्माण की समस्या, आपूर्ति श्रृंखला की समस्या, पीपीई की समस्या आदि। हालांकि, भारत में हमने इन समस्याओं को आने नहीं दिया।हम समाधान की धरती बनकर उभरे हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement