बढ़ते कोरोना केसों पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित, राज्य सरकारों से मांगी स्टेट्स रिपोर्ट

भारत का सुप्रीम कोर्ट
Page Visited: 367
0 0
Read Time:1 Minute, 57 Second

आम मत | नई दिल्ली

देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और असम के हालातों पर चिंता जताई। साथ ही, कोर्ट ने राज्य सरकारों से इसके लिए किए जा रहे उपायों के बारे में जानकारी ली। कोर्ट ने राज्य सरकारों को गुरुवार तक स्टेट्स रिपोर्ट मांगी है। मामले पर शुक्रवार को फिर से सुनवाई होगी। शीर्ष अदालत ने दिल्ली-गुजरात में बिगड़ते हालात पर राज्य सरकारों को फटकार लगाई।

कोर्ट ने कहा कि अगर सावधानी नहीं बरती गई तो दिसंबर में स्थिति बहुत ज्यादा बुरी हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना मामलों के बढ़ने के बावजूद शादियों और समारोहों के लिए दी गई इजाजत पर गुजरात सरकार की खिंचाई की। जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ मामले की सुनवाई कर रही है।

कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद गुजरात सबसे खराब है। गुजरात में कोरोना के मामलों में हाल में बढ़ोतरी देखी गई है। राज्य सरकार को अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा जैसे शहरों में रात के कर्फ्यू लगाने के लिए मजबूर किया है। विजय रूपानी सरकार ने अब तक भी स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला नहीं किया है।

Share
Previous post 17वीं लोकसभा में लिए गए निर्णय इतिहास के पन्नों में हुए दर्जः मोदी
Next post कॉमेडी क्वीन भारती और उनके पति हर्ष को ड्रग्स केस में मिली सशर्त जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement