फ्रांस में आतंकी हमले को मुनव्वर राणा ने ठहराया सही, मामला दर्ज

File Photo
Page Visited: 171
2 0
Read Time:2 Minute, 21 Second

आम मत | लखनऊ

फ्रांस में आतंकी हमले पर प्रसिद्ध शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दे दिया। इस पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर ने राणा के खिलाफ केस दर्ज कराया। एसआई दीपकर कुमार पांडेय ने राणा के खिलाफ नफरत फैलाने, शांति भंग और आईटी एक्ट में मामला दर्ज कराया।

मामला दर्ज होने के बाद मुनव्वर राणा ने एक और बयान दिया। उन्होंने कहा कि 69 साल के शायर को चाहे बना दो जेहादी, सच बोलना ना छोडूंगा। मेरे खिलाफ बुजदिलों ने किसी के इशारे पर कार्रवाई की। अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगूगा, चाहे तो फांसी हो जाए।

राणा ने यह भी कहा कि मैं उन लोगों की तरह नहीं हूं, जो मुकदमे वापस करवाते फिरते हैं और सच बोलने से डरते हैं। अगर मेरी बात पर कोई गुनाह सिद्ध हुआ तो चौराहे पर कर शूट कर दो। उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि वे अपनी बात पर कायम रहेंगे। उन्हें फ्रांस की घटना पर सच बोलने के लिए चाहे जो सजा मिले वह मंजूर है।

ये कहा था मुनव्वर राणा ने अपने बयान में

राणा ने 16 अक्टूबर को हुए आतंकी हमले को सही ठहराया था। राणा ने अपने बयान में कहा था कि “हमला करने वाले की जगह मैं होता तो भी ऐसा ही करता। किसी को इतना मजबूर न करो कि वह कत्ल करने के लिए तैयार हो जाए।

मोहम्मद साहब का कार्टून बनाकर हमलावर को कत्ल करने के लिए मजबूर किया गया। अगर कोई भगवान राम का विवादित कार्टून बनाएगा तो मैं उसका भी कत्ल कर दूंगा।” शायर मुनव्वर राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये राफेल की दरकार है, जो उन्हें ऐसा बयान देना पड़ा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *