फिट इंडिया मूवमेंट 2020: एक साल पूरा, पीएम ने विराट सहित कई सेलेब्स से की बात

Fit India Movement
Page Visited: 400
1 0
Read Time:3 Minute, 31 Second

आम मत | नई दिल्ली

फिट इंडिया मूवमेंट का गुरुवार को एक साल पूरा हुआ। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई खिलाड़ियों और सेलेब्रिटीज से चर्चा की। इस अवसर पर मोदी ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट ने एक साल में ही लोगों की जिंदगी में जगह बना ली है।

बड़ी बात ये है कि इस दौरान दुनिया कोरोना से भी जूझ रही है। खेलों को लेकर अवेयरनेस लगातार बढ़ रही है। रनिंग, स्वीमिंग, योग, जॉगिंग, एक्सरसाइज अब जीवन का हिस्सा बन चुके हैं। आज दुनियाभर में सेहत को लेकर जागरूकता है। फिजिकल एक्टीविटी पर WHO ने रिकमंडेशन भी जारी की है।

विराट से मोदी ने पूछा, छोले-भटूरे करते हैं मिस?

पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से पूछा कि पूछा कि क्या वे दिल्ली के छोले-भटूरे मिस करते हैं? इस पर विराट ने कहा कि वे जिस जगह से आते हैं, वहां का खान-पान बहुत असर नहीं डालता।

हालांकि, अब फिटनेस के लिए बहुत कुछ बदलना पड़ा। शरीर और दिमाग दोनों का स्वस्थ रहना जरूरी है। रात को मीठा खाकर बिना कोई एक्टिविटी किए सो गए, ये गलत होता है। दिमाग में ये क्लीयर होना जरूरी है कि आप किसके लिए फिट रहना चाहते हैं?

मोदी ने कोहली से पूछा कि टीम के लिए योयो टेस्ट हो रहा है, क्या कैप्टन को भी करना पड़ता है? इस पर कोहली ने कहा कि हम अपना फिटनेस लेवल बढ़ाना चाहते हैं, इसके लिए योयो टेस्ट जरूरी है। मैं भी इसमें फेल हुआ तो सिलेक्शन नहीं हो पाएगा।

मिलिंद सोमण से प्रधानमंत्री ने उम्र के बारे में किए सवाल

मोदी ने एक्टर मिलिंद सोमण से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने सोमण से उम्र के बारे में पूछा। एक्टर ने कहा “लोग मुझसे कहते हैं कि 55 साल की उम्र में इतना कैसे दौड़ लेते हो? मैं उनसे कहता हूं कि मेरी मां 81 साल की हैं। वो भी ये सब कर लेती हैं। मेरे दादाजी भी बहुत फिट थे। बैठने से आप कमजोर होते हैं। कोई भी व्यक्ति एक्सरसाइज से 3 किमी से 100 किमी तक दौड़ सकता है।”

सोमण ने कहा, “मुझे एक्सरसाइज करना पसंद है। जो भी समय मिलता है, उसमें एक्सरसाइज करता रहता हूं। जिम नहीं जाता, मशीनों का इस्तेमाल नहीं करता। मैं 10 फीट के कमरे में फिट रह सकता हूं। मैं जब दौड़ता हूं तो जूते भी नहीं पहनता। आपके पास जो भी है, उसे लेकर भी आप खुद को फिट रख सकते हैं।”

फिट इंडिया मूवमेंट 2020

फिट इंडिया मूवमेंट
फिट इंडिया मूवमेंट 2020

लेटैस्ट और नवीनतम खबरों के लिए सबस्क्राइब करें आममत

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement