पश्चिम बंगालः जेपी नड्डा के काफिले पर हमला पर गृहमंत्रालय ने राज्यपाल से मांगी रिपोर्ट

Page Visited: 561
1 0
Read Time:2 Minute, 43 Second

आम मत | नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर पथराव को लेकर केंद्र सरकार एक्शन के मोड में आ गई है। गृहमंत्रालय ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थिति और कानून व्यवस्था को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राज्यपाल के साथ ही, डीजीपी और मुख्य सचिव से भी रिपोर्ट मांगी है।

Hindu Calendar 2022 | Panchang 2022 | Hindi Calendar 2022

वहीं, इस घटना के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। मुकुल रॉय ने कहा कि आज की स्थिति को देखते हुए पश्चिम बंगाल में तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने टीएमसी पर निशाना साधा।

उन्होंने ट्वीट किया कि बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है। उसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है। केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है। बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा।

दूसरी ओर, वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के प्रवास के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद मैंने उनसे फोन पर बात करके उनके कुशलक्षेम की जानकारी प्राप्त की है। यह घटना पश्चिम बंगाल राज्य की गिरती कानून व्यवस्था का परिचायक है।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफिले पर हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए और इस घटना की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement