दिल्ली दंगा केसः स्पेशल सेल ने कोर्ट में दायर की चार्जशीट, 15 लोगों को बनाया आरोपी

Page Visited: 218
1 0
Read Time:2 Minute, 58 Second

– ताहिर हुसैन आरोपी, शरजील इमाम और उमर खालिद का नाम नहीं आरोप पत्र में
– 17,500 पन्नों की है चार्जशीट

आम मत | नई दिल्ली

दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चार्जशीट दायर की। 17,500 पन्नों की चार्जशीट में ताहिर हुसैन समेत 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर की। आरोप पत्र में उमर खालिद और शरजील इमाम का नाम शामिल नहीं है। उमर को 2 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली हिंसा के मामले में जिन लोगों को हाल ही में गिरफ्तार किया है। उनका नाम बाद में शामिल किया जाएगा।

स्पेशल सेल मामले में दायर करेगी पूरक चार्जशीट

स्पेशल सेल ने कोर्ट से कहा कि हमने उत्तर पूर्व दिल्ली हिंसा की सारी एफआईआर का अध्ययन किया। हम मामले में आगे पूरक चार्जशीट दायर करेंगे, जिसमें (उमर खालिद और शरजील इमाम) कुछ अन्य नाम शामिल किए जाएंगे। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली हिंसा के मामले में उसने कुल 747 लोगों को गवाह बनाया है। 2,692 पन्ने चार्जशीट का ऑपरेटिव पार्ट है, जबकि 17 हजार 500 के करीब पूरी चार्जशीट है।

आरोपियों के खिलाफ वॉट्सऐप चैट और कई टेक्निकल एवीडेंस

स्पेशल सेल ने कोर्ट से यह भी कहा है कि अभी और आरोपियों के खिलाफ जांच चल रही है। स्पेशल सेल ने कोर्ट से कहा कि उनके पास हिंसा को कराने के सबूत के तौर पर वॉट्सऐप चैट, टेक्निकल एवीडेंस और अन्य डाक्यूमेंट्स भी हैं। स्पेशल सेल ने कोर्ट को बताया कि उन्हें चार्जशीट पर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार दोनों से अनुमति मिल गई है।

चार्जशीट में इन्हें बनाया गया आरोपी

स्पेशल सेल की ओर से तैयार की गई चार्जशीट में ताहिर हुसैन, आसिफ इकबाल तन्हा, शादाब अहमद, तस्लीम अहमद, नताशा नरवाल, देवांगना कलिता, इशरत जहां, मिरांन हैदर, सफूरा जारगर, सफा उर रहमान, अथर खान, सैफी खालिद, मोहम्मद परवेज अहमद, सलीम मल्लिक, मोहम्मद इल्यास को आरोपी बनाया गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *