जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक ठप करेंगे किसान, टोल प्लाजा घेरने का आह्वान

Page Visited: 207
5 0
Read Time:3 Minute, 49 Second

आम मत | नई दिल्ली

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन जारी किसानों का आंदोलन 16वें दिन भी जारी है। किसान संगठनों ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक ठप करनी की चेतावनी दी। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान किया। लिहाजा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। एक तरफ किसानों की चेतावनी है तो दूसरी तरफ कानून वापस ना लेने की सरकार का अड़ियल रवैया।

किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि 12 दिसंबर को किसान दिल्ली-जयपुर हाइवे को ब्लॉक करेंगे. इस दौरान किसान जिला कलेक्टर, बीजेपी नेताओं के घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे तो टोल प्लाज भी जाम करेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि किसानों का रेल ट्रैक जाम करने का कोई प्लान नहीं है. राजस्थान के किसान भी आ रहे हैं।

भारत बंद के बाद किसान संगठनों के दिल्ली से सटे तमाम बॉर्डर को सील करने की चेतावनी के मद्देनजर गुरुग्राम के जिलाधीश अमित खत्री ने आदेश जारी कर विभिन्न इलाकों में 60 ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की तैनाती के आदेश दिए हैं।

गुरुग्राम में किसानों के बॉर्डर सील चेतावनी को लेकर जिला प्रशासन ने 60 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं. जिले भर में अलग-अलग चौक-चौराहों से लेकर एनएच 48 पर पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट्स की तैनाती रहेगी. तकरीबन दो से ढाई हजार पुलिसकर्मियों के हाथों शहर की सुरक्षा व्यवस्था की कमान रहेगी।

रेल रोकने का प्रस्ताव फिलहाल स्थगित

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने बताया कि रेल रोकने का प्रस्ताव फिलहाल स्थगित कर दिया है। इस मामले में संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से लिए गए फैसले के साथ किसान होंगे। दो दिन पहले किसान नेताओं ने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद उन्होंने टिकरी, सिंघू, गाजीपुर और चिल्ला सीमा पर आंदोलन को तेज कर दिया है।

औचंदी, मंगेशपुर और पियु मनियारी सीमा भी बंद होने की वजह से आने जाने वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों के विरोध को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जगह जगह डायवर्जन किए जा रहे हैं।

किसान नेता ओंकार सिंह ने बताया कि पंजाब के सभी जिलों के उपायुक्त कार्यालयों के बाहर भी शनिवार को किसान कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। पंजाब में सभी टोल प्लाजा पहले से ही फ्री हैं, जिसे आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

Share
Previous post ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वैक्सीनेशन के बाद बनी HIV की एंटीबॉडी
Next post राजस्थान से आज दिल्ली जाएंगे किसान, 14 से करेंगे भूख हड़ताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement