जम्मू-कश्मीर में एवलॉन्च का अलर्ट, हिमाचल में बर्फबारी से अटल टनल बंद

उत्तराखंड के औली में ताजा बर्फबारी के बाद का विहंगम दृश्य
Page Visited: 1059
0 0
Read Time:2 Minute, 6 Second

आम मत | नई दिल्ली

12 जिलों में एवलॉन्च का अलर्ट

जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले 3 दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 12 जिलों में एवलॉन्च का अलर्ट जारी किया है। लोगों से अपील की गई है कि ऐसे इलाकों में न जाएं, जहां एवलॉन्च आने की आशंका है। उधर, हिमाचल लाहौल स्पीति और कुल्लू में भारी बर्फबारी हो रही है। इसकी वजह से अटल टनल को बंद कर दिया गया है। बड़ी संख्या में टूरिस्ट फंस गए हैं।

बर्फबारी के चलते पंजाब और हरियाणा में सर्दी बढ़ी है और कई जगह धुंध छाई रही। राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते जयपुर समेत कई राज्यों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने आने वाले एक-दो दिनों में कुछ राज्यों में शीतलहर की संभावना जताई है। वहीं, हिमाचल के लाहौल स्पीति और कुल्लू में बुधवार को जमकर बर्फबारी हुई है। जिस कारण अटल टनल रोहतांग को बंद कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में एवलॉन्च का अलर्ट, हिमाचल में बर्फबारी से अटल टनल बंद
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू सोलंग में बुधवार को बर्फ की मोटी चादर बिछ गई।

इस वजह से लाहौल घाटी में कई पर्यटक वाहनों समेत फंस गए हैं। घाटी से बाहर निकलने के लिए उन्हें टनल खुलने का इंतजार करना पड़ेगा। अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल सिसु और आसपास के क्षेत्रों में 2 फीट से ज्यादा बर्फबारी हुई है। टनल के साउथ पोर्टल में भी 2 फीट से अधिक बर्फबारी हुई है। ऐसे में वाहनों की आवाजाही सुरक्षित नहीं है।

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें
*
*
*
*

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement