मोदी सरकार की चीन पर फिर डिजिटल स्ट्राइक, 43 मोबाइल ऐप्स किए बैन

मोदी सरकार की चीन पर फिर डिजिटल स्ट्राइक, 43 मोबाइल ऐप्स किए बैन
Page Visited: 192
1 0
Read Time:2 Minute, 9 Second

आम मत | नई दिल्ली

मोदी ने सरकार ने एक बार फिर से चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए 43 मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया। भारत ने सुरक्षा और सुंप्रभता को खतरा बताते हुए इन मोबाइल ऐप्स को ब्लॉक कर दिया। बैन की गईं 43 ऐप्स में से 14 डेटिंग, 8 गेमिंग ऐप्स, 6 बिजनेस और फाइनेंस और एक इंटरटेनमेंट ऐप शामिल हैं। इन ऐप्स में अधिकांश मोबाइल ऐप्स ऐसे हैं जो सपोर्टिव ऐप्स के तौर पर काम करते हैं। इस बार बैन किए गए ऐप्स में अधिकांश ऐप अलीबाबा ग्रुप के हैं।

अधिकांश मोबाइल ऐप्स कम पॉपुलर हैं। इन मोबाइल ऐप्स को गूगल भी आए दिन अपने प्लेटफॉर्म से हटा लेता है। फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये जो ऐप्स बैन किए गए है उन्हें पूरी तरह से ब्लॉक किया जा रहा है ये प्ले स्टोर से हटाया जा रहा है।

डिजिटल स्ट्राइक: 43 Chinese Apps Ban
डिजिटल स्ट्राइक: 43 Chinese Apps Ban

अलीबाबा ग्रुप के कुछ प्रमुख ऐप, शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप स्नैक वीडियो, बिजनेस कार्ड रीडर ऐप कैम कार्ड, ट्रक और ड्राइवर एग्रीगेटर लालमूव आदि कुछ प्रमुख ऐप हैं जो इस बार ब्लॉक किए गए हैं। बैन किए गए ऐप्स में AliSuppliers, AliExpress और AliPay Cashier जैसे ऐप्स शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इस साल ही मोदी सरकार अब तक कुल 267 ऐप्स बैन कर चुकी है। सबसे पहले 59 ऐप्स जून महीने में उसके बाद 47 ऐप्स जुलाई माह और सितंबर महीने में 118 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया गया था।

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें
*
*
*
*

Share
Previous post कंगना-रंगोली को बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत, पुलिस को कार्रवाई ना करने के निर्देश
Next post दिल्ली क्राइम को बेस्ट ड्रामा सीरीज का 48वां इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement