ट्रेवल कंपनी कॉक्स एंड किंग्स के पूर्व सीएफओ को ईडी ने किया गिरफ्तार

Page Visited: 251
1 0
Read Time:2 Minute, 15 Second

आम मत | मुंबई

यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कॉक्स एंड किंग्स समूह के पूर्व सीएफओ और इंटरनल ऑडिटर को गिरफ्तार किया। एजेंसी ने कहा कि पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी अनिल खंडेलवाल और आंतरिक लेखा परीक्षक नरेश जैन को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधान के तहत गिरफ्तार किया गया।

एक बयान में कहा गया कि दोनों आरोपियों को एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें सात दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया। ईडी ने इससे पहले जून में मुंबई में कंपनी के दोनों पूर्व अधिकारियों के घर पर छापे मारे थे। ये छापे ईडी ने कॉक्स एंड किंग्स कंपनी द्वारा यस बैंक से लिए गए कर्ज के संबंध में मारे गए थे।

कॉक्स एंड किंग्स की येस बैंक घोटाले में संलिप्तता

कॉक्स एंड किंग्स की येस बैंक घोटाले में संलिप्तता

केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच में पाया गया कि यस बैंक का कॉक्स एंड किंग्स ग्रुप ऑफ कंपनीज (सीएनके) पर कुल 3,642 करोड़ बकाया था। जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि दोनों अधिकारियों ने कॉक्स एंड किंग्स समूह से निकाले गए धन से विभिन्न अचल संपत्तियां खरीदीं।

ईडी ने जांच में बताया कि यस बैंक से ऋण की मंजूरी तत्कालीन सीएमडी राणा कपूर ने दी थी और यह कर्ज मानदंडों को दरकिनार करके दिया गया था। इससे पहले ईडी ने मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में कपूर का लंदन स्थित 127 करोड़ रुपये का फ्लैट कुर्क कर दिया था।

Subscribe to our E-Paper!
Absolutely Free

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *