कृषि संंबंधी बिल के विरोध में आज 25 सितम्बर को ‘भारत बंद’, सड़कों पर उतरेंगे किसान

Farmers in Railway Track at Punjab
Page Visited: 1438
2 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

आम मत | नई दिल्ली

संसद में कृषि संंबंधी बिल हाल ही में पारित हुए हैं। इस पर पूरे देश के किसानों में नाराजगी है। इसी के चलते किसान संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इस विरोध में हरियाणा-पंजाब के अधिकांश किसान भाग लेंगे। बंद को देशभर के 31 अलग-अलग किसान संगठनों ने भी समर्थन दिया है।

पंजाबः दुकानदारों से दुकानें बंद रखने की अपील

भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्रहण) के महासचिव सुखदेव सिंह ने पंजाब के दुकानदारों से अपील की है कि भारत बंद पर वे अपनी दुकानें बंद रखें और किसानों का समर्थन करें। पंजाब में गुरुवार को किसानों ने तीन दिन तक रेल यातायात ठप करने का अभियान चलाया। किसान कई जगह रेल लाइनों पर बैठ गए। पंजाब के किसानों ने यह भी कहा है कि सरकार अगर उनकी बात नहीं मानती है तो 1 अक्टूबर से अनिश्चितकाल के लिए रेल यातायात ठप किया जाएगा। इसी तरह,

कृषि संंबंधी बिल के विरोध में आज 'भारत बंद'

हरियाणाः सड़कों-हाईवे पर धरना देंगे किसान

हरियाणा भारतीय किसान यूनियन प्रमुख गुरनाम सिंह ने कहा कि उन्होंने किसानों से अपील की है कि शांतिपूर्वक सड़कों और स्टेट हाइवे पर बैठ कर धरना प्रदर्शन करें। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने इस बंद को पूरा समर्थन देने की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की ओर से संसद में कृषि संंबंधी बिल के चलते एडीए के घटक दल शिरोमणि अकाली दल सांसद और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, इस बिल के चलते विपक्ष ने संसद में हंगामा किया था। कांग्रेस समेत समस्त विपक्ष का कहना है कि इस बिल के जरिए सरकार अपने खरबपति दोस्तों को कृषि क्षेत्र में प्रवेश करवाना चाहती है। यह बिलकुल अनुचित बिल है इससे किसानों की समस्या और ज्यादा बढ़ेंगी।

कृषि संंबंधी बिल के विरोध में आज ‘भारत बंद’

लेटैस्ट और नवीनतम खबरों के लिए सबस्क्राइब करें आममत

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement