करवाचौथ स्पेशलः ये 16 श्रृंगार आपकी खूबसूरती में लगाएंगे 4 चांद

karwa chauth
Page Visited: 289
3 0
Read Time:4 Minute, 6 Second

आम मत | टीना शर्मा

करवाचौथ का त्यौहार हर विवाहित स्त्री के लिए विशेष महत्त्व रखता है। इस दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। शादी को कितना भी समय हो गया हो, लेकिन इस दिन सजने-संवरने का उत्साह सभी उम्र की महिलाओं में देखा जा सकता है। महिलाएं इस दिन नई नवेली दुल्हन की तरह 16 श्रृंगार (16 Shringar) करके पति का प्यार पाना चाहती हैं। अगर आप भी करवाचौथ (Karwachauth) के स्पेशल (Special) दिन पर अपनी खूबसूरती में चार चांद (4 Moons) लगाना चाहती हैं तो इन ब्यूटी टिप्स को जरूर अपनाएंः

1. चेहरे पर मॉश्चराइजर का करें प्रयोग

सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह धोकर मॉश्चराइजर लगाएं, अगर आपकी स्कीन ऑइली है तो ऑयल फ्री मॉश्चराइजर का प्रयोग करें।

2- प्राइमर से दें स्मूदी लुक

मॉश्चराइजर के बाद मटर के दाने जितना प्राइमर लेकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। प्राइमर लगाने से फाउंडेशन स्किन पर एक जैसा लगता है। स्कीन स्मूदी हो जाती है।

3. दाग-धब्बे छिपाने के लिए करें कंसीलर का प्रयोग

इसके बाद अपने चेहरे के दाग-धब्बे छिपाने के लिए कंसीलर का प्रयोग करें। इसके लिए आप लाइट कंसीलर आंखों के पास लगाएं और डार्क कंसीलर चेहरे के अन्य हिस्सों पर लगाएं।

4- फाउंडेशन कैसे लगाएं

कंसीलर के बाद बारी आती है फाउंडेशन की। फाउंडेशन हाथ में लेकर एक उंगली से थोडा-थोड़ा डॉट-डॉट करके पूरे चेहरे पर लगाएं। अब इसे अंगुलियों के पोर से ब्रश से पूरे चेहरे पर एकसार कर लें। अब एक स्पॉन्ज को गीला करके उसे निचोड़कर चेहरे पर थपथपाते हुएा घुमाएं। जिससे फाउंडेशन अच्छे से ब्लेंड हो जाए।

5. लिप्स को बनाएं आकर्षक

लिप्स को आकर्षक दिखाने के लिए लिप्स पर भी कंसीलर लगाएं और उसके बाद डार्क कलर की लिपस्टिक का प्रयोग करें। लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे, इसके लिए जिस कलर की लिपस्टिक आप लगाना चाहती हैं, उस कलर की लिप लाइनर से पहले आउटलाइन कर लें।

ध्यान रहे अगर मेकअप लाइट और लिपस्टिक डार्क रहेगी तो आप ज्यादा खूबसूरत नजर आएंगी।

6. आंखों का मेकअप

आंखों के मेकअप के लिए सबसे पहले ब्रश को पाउडर में डिप करके हल्के से डस्ट करें। आंखों पर आइशेडो लगाएं। इसके बाद हाइलाइटर से आंखों को उभार दें। आइब्रो पेंसिल से आइब्रो को डार्क करें। आंखों के बाहरी कोने से अंदर तक लाइनर लगाएं। अपनी पलकों को मसकारा से सुन्दर लुक दें। लास्ट में काजल लगाकर आंखों का मेकअप पूरा करें।

7. बिंदी का चुनाव

अपनी ड्रेस के कलर के साथ मैच करती हुई बिंदी लगाएं। गोल्डन डायमंड बिंदी हर प्रकार की ड्रेस पर अच्छी लगती है।

  • ध्यान रहे कि मेकअप के लिए चुनी गई चीजें आपकी ड्रेस के साथ मैच करती हुई होनी चाहिए।

ये थे कुछ टिप्स जो आपकी सुंदरता को चार चांद लगा देंगे। इनका प्रयोग करके आप इस करवा चौथ सबसे अलग दिखेंगी और अपने पिया का मन हर लेंगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *