ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के आगे बौनी साबित हुई विराट टीम, पहला वनडे 66 रन से हारी

Page Visited: 331
0 0
Read Time:3 Minute, 11 Second

कप्तान एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने जड़े शतक

ऑस्ट्रेलिया 374/6, भारत 308/8

आम मत | सिडनी

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला वनडे शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत को पहले वनडे मैच में 66 रन की हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कप्तान एरोन फिंच (114) और डेविड वॉर्नर (69) ने पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े। वॉर्नर के आउट होने के बाद पिच पर स्टीव स्मिथ ने शुरुआत से ही अपने इरादे जता दिए। स्मिथ ने तेजी से रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने 12 ओवर में 108 रन की पार्टनरशिप की।

जसप्रीत बुमराह ने खतरनाक होती जा रही इस पार्टनरशिप को फिंच को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच करा कर तोड़ा। मार्कस स्टोइनिस बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। दूसरी ओर, स्मिथ रनों की बरसात कर रहे थे। ग्लेन मैक्सवेल ने भी उनका भरपूर साथ दिया।

मैक्सवेल ने महज 19 गेंदों में 45 रन की पारी खेली। वहीं स्मिथ ने 66 गेंदों में 105 रन बना डाले। स्मिथ 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर कुल 372 रन के स्कोर पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारत 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 374 बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरू से ही बड़े स्कोर के बोझ तले दबी नजर आई। ओपनर मयंक अग्रवाल (22) और शिखर धवन (74) ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। जोश हेजलवुड ने मयंक को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद आए कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा नहीं टिक पाए और 21 रन बनाकर लौट गए। वहीं, श्रेयस अय्यर महज दो रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

भारतीय टीम को 101 रन पर केएल राहुल (12) के रूप में चौथा झटका लगा। राहुल के आउट होने पर धवन का साथ देने पहुंचे हार्दिक पांड्या। हार्दिक-शिखर ने 128 रन की साझेदारी करते हुए जीत की उम्मीद जताई। ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को स्पिनर एडम जम्पा ने शिखर धवन को 74 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। हार्दिक शतक से चूक गए और 76 गेंदों पर 90 रन बनाकर एडम जम्पा का शिकार बने। भारत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना सका।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement