इमरान के मंत्री ने संसद में कहा- पुलवामा हमला सरकार की सबसे बड़ी कामयाबी

Page Visited: 179
1 0
Read Time:2 Minute, 10 Second

आम मत | इस्लामाबाद

पाकिस्तान ने दो वर्षों में पहली बार यह कबूल किया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना पर किए गए आतंकी हमले में उसका ही हाथ था। हालांकि, भारत के पास इसे लेकर सबूत पहले से ही थे, लेकिन पाकिस्तान ने पहली बार खुद कबूल किया है।

इमरान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने पाक संसद में कहा कि सरकार की सबसे बड़ी कामयाबी पुलवामा हमला है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने नेशनल असेंबली में कहा, ”हमने हिंदुस्तान को घुस कर मारा। पुलवामा में हमारी कामयाबी, इमरान खान के नेतृत्व में इस देश की कामयाबी है। आप और हम सभी इस कामयाबी का हिस्सा हैं।”

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर विस्फोटकों से भरी गाड़ी के जरिए आतंकी हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हुए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी कार को सेना के काफिले से भिड़ा दिया था।

दरअसल, पाकिस्तान के एक वरिष्ठ विपक्षी नेता अयाज सादिक ने कहा कि एक बैठक में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि यदि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ा जाता को भारत “रात 9 बजे” पाकिस्तान पर हमला कर देगा।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सादिक के अनुसार जब कुरैशी यह कह रहे थे तब पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के पसीने छूट रहे थे और उनके “पैर कांप रहे थे।”

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *