अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के खिलाफ यूपी की कोर्ट में शिकायत दर्ज

Barack obama's book
Page Visited: 156
1 0
Read Time:2 Minute, 11 Second

आम मत | लखनऊ

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की कोर्ट में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। ऑल इंडिया रूरल बार एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह शिकायत दर्ज कराई। ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने ओबामा की किताब को लेकर शिकायत दर्ज कराई।

शुक्ल ने अपनी शिकायत में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जो बयान दिया है। वह भारतीय निर्वाचन प्रणाली की अवहेलना के साथ ही संविधान की व्यवस्था पर सवालिया निशान है। मामले पर एक दिसंबर को सुनवाई की जाएगी।

ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कहा कि ओबामा ने मनमोहन सिंह और राहुल गांधी के बारे में जो कहा है वो अपमानजनक और देश की संप्रभुता पर हमला है। इन नेताओं के लाखों समर्थक हैं जो आहत हुए हैं। अगर वो सड़क पर उतर आए तो अराजकता पैदा हो सकती है। इसलिए ओबामा के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए।

उन्होंने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए, वरना मैं लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत अमेरिकी दूतावास के बाहर आमरण अनशन करूंगा। उल्लेखनीय है कि ओबामा ने अपनी बुक ए प्रोमिस्ड लैंड में राहुल गांधी को नर्वस और अपरिपक्व छात्र की संज्ञा दी थी। वहीं, उन्होंने यह भी लिखा है कि मनमोहन सिंह को सिर्फ इसलिए प्रधानमंत्री बनाया गया, क्योंकि वे राहुल गांधी के राजनीतिक सफर के लिए खतरा नहीं थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *